1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आसिफ खान से बना आशु गुरुजी, आस्था से खेलनेवाला मुसलमान बेनकाब

आसिफ खान से बना आशु गुरुजी, आस्था से खेलनेवाला मुसलमान बेनकाब

आरोप है कि बाबा और उसके बेटे ने तो रेप किया ही साथ बाबा के बेटे के दोस्त भी लगातार कई सालों तक रेप करते रहे। बताया जा रहा है कि बाबा के दिल्ली में कई आश्रम हैं और दूर-दराज से लोग उसके यहां आते हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:12 Sep 2018, 1:29 PM IST]
आसिफ खान से बना आशु गुरुजी, आस्था से खेलनेवाला मुसलमान बेनकाब- India TV
आसिफ खान से बना आशु गुरुजी, आस्था से खेलनेवाला मुसलमान बेनकाब

नई दिल्ली: बाबाओं की पापलीला में एक नया डर्टी चैप्टर और नाम जुड़ गया है। इस बाबा पर भी रेप जैसा संगीन आरोप लगा है। केस दर्ज होने से पहले तक लोग इस बाबा को महान ज्योतिष और आर्युवेद का जानकार मानते थे। इस ज्योतिष बाबा की कुंडली जब पुलिस ने खोलनी शुरु की तो पता चला कि ये बाबा तो बहुत बड़ा बहरुपिया है। इसने फर्जी नाम रखने के साथ ही लोगों से अपना धर्म छिपाए रखा। मुसलमान होकर ये हिंदू होने का ढोंग करता रहा।

इस बाबा का नाम ज्योतिषी आशु भाई गुरुजी है और इसके खिलाफ दिल्ली के हौजखास थाने में रेप का केस दर्ज हुआ है। एक महिला के मुताबिक वो 2008 में बाबा के पास अपनी बेटी का इलाज कराने गयी थी और तभी से बाबा से जुड़ी थी। आरोप है कि बाबा और उसके बेटे ने तो रेप किया ही साथ बाबा के बेटे के दोस्त भी लगातार कई सालों तक रेप करते रहे। बताया जा रहा है कि बाबा के दिल्ली में कई आश्रम हैं और दूर-दराज से लोग उसके यहां आते हैं।

दिल्ली पुलिस जब महिला के आरोपों की जांच करने के लिए आशू महाराज को खोज रही थी तभी महाराज में से निकल आया आसिफ खान। जी हां। गैंगरेप के इलज़ाम में फंसे जिस आशू महाराज को दिल्ली पुलिस दर-दर ढूंढ़ रही है उसका असली नाम दरअसल आसिफ खान है। आशु भाई उर्फ आसिफ ख़ान करीब 20 साल पहले रोहिनी इलाके में आया था जहां, वो लोगों के सामने खुद को आशु भाई गुरु जी के तौर पर पेश करता था।

आशु भाई गुरुजी का असली नाम आसिफ खान है। निर्वाचन आयोग की लिस्ट यही बताती है। वोटर लिस्ट में आसिफ ख़ान का पता रोहिणी सेक्टर 7 के मकान संख्या B-4/77-78 के तौर पर दर्ज है। यही वो पता है जहां मौजूद है आशु भाई गुरु जी, ज्योतिष और हस्त रेखा विशेषज्ञ का आलीशान श्रद्धा आश्रम। आरोप है कि यहां इलाज से लेकर तंत्र-मंत्र तक किया जाता था और इसके लिए आशु भाई गुरुजी उर्फ आसिफ ख़ान लोगों से मोटी रकम भी ऐंठता था।

बताया जाता है कि ज्योतिष और आयुर्वेद के नाम पर अरबों की दौलत के मालिक बने आशु भाई उर्फ आसिफ ख़ान के यहां लोगों का हुजूम उमड़ता था लेकिन आजतक रोहिनी सेक्टर 7 के एक भी परिवार ने उससे इलाज या फिर कुंडली दिखवाने की जहमत नहीं उठाई क्योंकि यहां का हर शख्स आशु भाई की असली पहचान यानी आसिफ ख़ान से पूरी तरह वाकिफ था।

बताया जा रहा है कि आशु भाई उर्फ आसिफ ख़ान के श्रद्धा आश्रम का ताला सूरज उगने से भी पहले करीब 4 बजे ही खुल जाता था और जिस वक्त दिल्ली के लोग गाढ़ी नींद में सो रहे होते थे उसी वक्त आशु भाई लोगों के हाथ देखता था। उनका भविष्य बताता था। बीमारों का जड़ी-बूटी से इलाज करता था लेकिन अब रेप और पॉक्सो एक्ट जैसी संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद उसके श्रद्धा आश्रम के बाहर ताला जड़ा हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: आसिफ खान से बना आशु गुरुजी, आस्था से खेलनेवाला मुसलमान बेनकाब - Asif Khan became self styled godman Ashu Bhai Ji Maharaj to turn into Astrologer
Write a comment