1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों का ग्रेनेड हमला, CISF के एक ASI शहीद

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों का ग्रेनेड हमला, CISF के एक ASI शहीद

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में आतंकियों के एक और कायराना हमले में CISF के एक ASI शहीद हो गए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:27 Oct 2018, 10:47 AM IST]
Representational Image | PTI- India TV
Representational Image | PTI

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में आतंकियों के एक और कायराना हमले में CISF के एक ASI शहीद हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीनगर के वगूरा नौगाम में पावर ग्रिड की सुरक्षा में तैनात CISF के ASI राजेश कुमार पर आतंकियों ने शुक्रवार की देर रात ग्रेनेड से हमला किया था। आतंकियों के इस हमले में ASI राजेश कुमार शहीद हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वारदात के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को काफी नुकसान पहुंचाया है जिससे वे बुरी तरह बौखलाए हुए हैं।

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में पथराव के दौरान सर पर चोट लगने से जख्मी जवान का शुक्रवार को निधन हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सिपाही राजेंद्र सिंह त्वरित प्रतिक्रिया टीम का हिस्सा थे, जो सीमा सड़क संगठन(बीआरओ) के दस्ते को गुरुवार को सुरक्षा मुहैया करा रही थी। राजेंद्र सिंह उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बेदाना गांव के रहने वाले थे। वह 2016 में सेना में शामिल हुए थे। उनके परिवार में माता-पिता हैं।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया था। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान के भी शहीद हो गया था। इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह उत्तर कश्मीर जिले के दांगीवाचा प्रांत के पाजलपोरा गांव की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। इसके कुछ घंटे पहले ही सुरक्षाबलों ने बारामूला और अनंतनाग में 6 आतंकियों का सफाया किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ASI Rajesh Kumar lost his life in a grenade attack by terrorist in Srinagar
Write a comment