1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा में प्रशासनिक फेरबदल, 27 साल में 52वीं बार हुआ IAS अशोक खेमका का ट्रांसफर

हरियाणा में प्रशासनिक फेरबदल, 27 साल में 52वीं बार हुआ IAS अशोक खेमका का ट्रांसफर

हरियाणा सरकार ने 1991 बैच के वरिष्ठ नौकरशाह अशोक खेमका समेत 9 आईएएस अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण और तैनाती आदेश रविवार को जारी किए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2019 23:31 IST
Ashok Khemka among 9 IAS officers transferred in...- India TV
Ashok Khemka among 9 IAS officers transferred in Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने 1991 बैच के वरिष्ठ नौकरशाह अशोक खेमका समेत 9 आईएएस अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण और तैनाती आदेश रविवार को जारी किए। खेल और युवा मामलों के विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका को विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है, जहां उन्हें पहले भी तैनात किया गया था।

लगभग 15 महीने पहले खेल और युवा मामलों के विभाग में तैनात किए गए आईएएस अधिकारी खेमका का अब तक उनके 27 साल के करियर में यह उनका 52वां ट्रांसफर है। यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्थानांतरित किए गए अन्य आईएएस अधिकारियों में अमित झा, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के सलाहकार और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शामिल है। उन्हें खेल एवं युवा मामलों के विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और हरियाणा सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के सलाहकार के रूप में तैनात किया गया है।

वन और वन्यजीव विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सिद्धिनाथ रॉय को खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। हरियाणा भवन, नई दिल्ली के मुख्य रेजिडेंट कमीश्नर और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा को चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आबकारी तथा कराधान आयुक्त और आबकारी तथा कराधान विभाग के सचिव और अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव, 2018 के नोडल अधिकारी अमित कुमार अग्रवाल को हरियाणा चिकित्सा सेवा निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

वित्त विभाग के सचिव वजीर सिंह गोयात को विकास एवं पंचायत तथा ग्रामीण विकास के महानिदेशक के रूप में और विकास तथा पंचायत विभाग के सचिव के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। हरियाणा सचिवालय स्थापना और सहयोग विभागों के सचिव चंद्र शेखर को हरियाणा मानवाधिकार आयोग के सचिव के रूप में तैनात किया गया है। विकास एवं पंचायत और ग्रामीण विकास के निदेशक और विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त सचिव विजय कुमार सिद्दप्पा भावीकट्टी को वित्त विभाग के अतिरिक्त सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment