1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ममता और औवेसी ने एक दूसरे पर साधा निशाना, पश्चिम बंगाल में मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश?

ममता और औवेसी ने एक दूसरे पर साधा निशाना, पश्चिम बंगाल में मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कूच बिहार में कहा कि जैसे हिंदुओं में चरमपंथी हैं वैसे अल्पसंख्यकों में अतिवाद सामने आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 19, 2019 14:35 IST
Asaduddin Owaisi- India TV
Image Source : @ASADOWAISI Asaduddin Owaisi

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए इशारों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की तरफ इशारा करते हुए आरोप लगाया कि हैदराबाद से एक राजनीतिक पार्टी है जो भाजपा से पैसे ले रही है। ममता ने कूच बिहार में कहा कि जैसे हिंदुओं में चरमपंथी हैं वैसे अल्पसंख्यकों में अतिवाद सामने आ रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों को बेवकूफ बनाने की साजिश हो रही है, सावधान रहने की जरुरत है। 

असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ नेता लोगों में बंटवारा पैदा कर रहे हैं, उनकी एक पार्टी है जो इसको बढ़ावा दे रही है। ये लोग हैदराबाद से आते हैं और इस इलाके में रैलियां कर रहे हैं। ममता ने कहा कि इस तरह के लोग अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का दावा करते हैं, लेकिन आप इनकी बातों में ना आएं। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं आपसे कहती हूं कि इन तरह की फोर्स के बहकावे में ना आएं। ममता ने कहा कि मैं हिंदू लोगों से भी अपील करती हूं कि वह हिंदू कट्टरपंथी ताकतों के भी बहकावे में ना आएं।

ममता बनर्जी के इस बयान पर औवेसी ने पलटवार करते हुए कहा कि मुझ पर आरोप लगाकर आप बंगाल के मुसलमानों को यह संदेश दे रहे हैं कि ओवैसी की पार्टी राज्य में एक जबरदस्त ताकत बन गई है। उन्होनें कहा कि ममता बनर्जी इस तरह की टिप्पणी करके अपने डर और हताशा का प्रदर्शन कर रही हैं।

असदुद्दीन औवेसी ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा बाबरी मस्जिद पर दिए फैसले पर भी सवाल उठाए। औवेसी ने कहा कि बाबरी मस्जिद मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला किसी भी तरह से "पूर्ण न्याय" नहीं है जिसमें अनुच्छेद 142 के तहत शक्तियों का उपयोग करने की आवश्यकता है। उन्होनें कार्ट के फैसले को सबसे अच्छा "अधूरा न्याय" या, सबसे खराब, "पूर्ण अन्याय" बताया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13