1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Exclusive: अरुणाचल प्रदेश में चीन की घुसपैठ की खबर, राज्य के BJP अध्यक्ष ने किया दावा

Exclusive: अरुणाचल प्रदेश में चीन की घुसपैठ की खबर, राज्य के BJP अध्यक्ष ने किया दावा

अरुणाचल प्रदेश के भाजपा सांसद तापिर गाव ने इंडिया टीवी को इस घुसपैठ के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि चीन ने अंजाव स्थित एक नाले पर एक लकड़ी का बना पुल दिखाई दिया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2019 14:37 IST
Arunachal Pradesh, state BJP president claims China's incursion into State- India TV
Image Source : INDIA TV Arunachal Pradesh, state BJP president claims China's incursion into State

नई दिल्ली। देश के पूर्वी राज्‍य अरुणाचल प्रदेश में एक बार फिर चीनी घुसपैठ के निशान दिखाई दिए हैं। अरुणाचल के अंजाव में चीनी घुसपैठ की साजिश का पर्दाफाश किया गया है। अरुणाचल प्रदेश के भाजपा सांसद तापिर गाव ने इंडिया टीवी को इस घुसपैठ के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि चीन ने अंजाव स्थित एक नाले पर एक लकड़ी का बना पुल दिखाई दिया है। यह पुल पहले यहां मौजूद नहीं था। इसके हाल के दिनों में बनाया गया है। 

अरुणाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद तापिर गाव ने दावा किया है कि चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश के अंजाव जिले में घुसपैठ की है। तापिर गाव के मुताबिक ड्रैगन आर्मी ने अंजाव जिले में घुसकर एक नाले पर लकड़ी का पुल बनाया और कई पेड़ भी काट डाले। बताया जा रहा है कि ये वाकया जुलाई-अगस्त का है। जब चीन की सेना चोरी-छुपे हिंदुस्तान की सरहद में दाखिल हुई और लकड़ी का कामचलाऊ पुल बनाया। अरुणाचल प्रदेश का अंजाव जिला चीन से बिल्कुल सटा हुआ है। 

अरुणाचल प्रदेश के जिस अंजाव जिले में चाइनीज आर्मी की घुसपैठ की खबर है। वो अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर से करीब 538 किलोमीटर दूर है। जबकि दिल्ली से इसकी दूरी करीब 2700 किलोमीटर है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment