1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम बनने की महत्वकांक्षा रखने वाले को चुप रहने का अधिकार नहीं, अरुण जेटली ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

पीएम बनने की महत्वकांक्षा रखने वाले को चुप रहने का अधिकार नहीं, अरुण जेटली ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर अरुण जेटली ने कहा कि अगस्तावेस्टलैंड मामले की जानकारी पिछली यूपीए सरकार के कार्यकाल में सामने आई थी। उसी समय सीबीआई और ED को RG, AP तथा FAM जैसे शब्दों वाली डायरी मिली थी, उन्होंने कहा कि डायरी अगर षडयंत्र के दौरान लिखी गई हो तो वह एक सबूत होता है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2019 17:49 IST
Arun Jaitley targets Rahul Gandhi over ED charge sheet in Agustawestland Case- India TV
Image Source : PTI Arun Jaitley targets Rahul Gandhi over ED charge sheet in Agustawestland Case

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से आरोप पत्र दाखिल होने के बाद राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की प्रतिक्रिया पर अरुण जेटली ने पटलवार किया। कांग्रेस प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र को चुनावी स्टंट बताया था।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर अरुण जेटली ने कहा कि अगस्तावेस्टलैंड मामले की जानकारी पिछली यूपीए सरकार के कार्यकाल में सामने आई थी। उसी समय सीबीआई और ED को RG, AP तथा FAM जैसे शब्दों वाली डायरी मिली थी, उन्होंने कहा कि डायरी अगर षडयंत्र के दौरान लिखी गई हो तो वह एक सबूत होता है।

अरुण जेटली ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि आरोपों पर चुप रहने का अधिकार आरोपी के पास होता है, ऐसे व्यक्ति के पास नहीं जो प्रधानमंत्री बनने की महत्वकांक्षा रखता हो। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या RG, AP और FAM काल्पनिक हैं? उन्होंने कहा कि यह उन्हीं लोगों के इनिशियल्स हैं जो उस समय निर्णय को प्रभावित करते थे, तब के रक्षा मंत्री, प्रधानमंत्री या फिर UPA के सहयोगियों के नहीं हैं।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशायल ने अगस्तावेस्टलैंड मामले में आरोपी बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के बाद आरोप पत्र दाखिल किया है जिसमें RG, AP और FAM शब्दों का जिक्र किया गया है। ED के मुताबिक AP का अर्थ अहमद पटेल है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment