1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ वारंट जारी, ‘हिंदू पाकिस्तान’ के निर्माण को लेकर दिया था बयान

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ वारंट जारी, ‘हिंदू पाकिस्तान’ के निर्माण को लेकर दिया था बयान

कोलकाता की एक अदालत ने ‘‘हिंदू पाकिस्तान’’ वाले कथित बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ मंगलवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

Bhasha Bhasha
Published on: August 13, 2019 22:46 IST
Arrest warrant against Tharoor over 'Hindu Pakistan' remark- India TV
Image Source : PTI Arrest warrant against Tharoor over 'Hindu Pakistan' remark (File Photo)

कोलकाता: यहां की एक अदालत ने ‘‘हिंदू पाकिस्तान’’ वाले कथित बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ मंगलवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया। थरूर ने कथित तौर पर कहा था कि यदि भाजपा फिर से सत्ता में आई तो यह पार्टी फिर से संविधान लिखेगी और एक ‘‘हिंदू पाकिस्तान’’ के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी। कांग्रेस नेता के इस कथित बयान से विवाद पैदा हो गया था और भाजपा ने मांग की थी कि थरूर इस बयान के लिए माफी मांगे। 

मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) दिपंजन सेन ने वकील सुमित चौधरी की याचिका पर थरूर के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया। इस मामले पर अगली सुनवाई 24 सितम्बर को होगी। चौधरी ने थरूर द्वारा तिरुवनंतपुरम में दिये गये कथित बयान के मद्देनजर यहां सीएमएम अदालत में मामला दायर किया था। 

याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री धार्मिक आधार पर लोगों के विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए जानबूझकर काम कर रहे है। चौधरी ने कहा कि मंगलवार की सुनवाई के दौरान किसी वकील द्वारा अदालत में थरूर का प्रतिनिधित्व नहीं किया गया जिसके बाद कांग्रेस सांसद के खिलाफ वारंट जारी किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment