1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नए सेना प्रमुख की नियुक्ति से पहले आर्मी में बड़े तबादले, ले. जनरल एमएम नरावने बनेंगे वाइस चीफ

नए सेना प्रमुख की नियुक्ति से पहले आर्मी में बड़े तबादले, ले. जनरल एमएम नरावने बनेंगे वाइस चीफ

सेना सूत्रों के मुताबिक सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत इसी साल दिसंबर में रिटायर हो रहे हैं और उनके उत्तराधिकारी के लिए नरावने तथा सेना के उत्तरी कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह को रेस में सबसे आगे चल रहे हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2019 18:54 IST
Army to witness change at top level, Lt Gen MM Narawane to be Vice Chief- India TV
Image Source : LT GEN MM NARAWANE Army to witness change at top level, Lt Gen MM Narawane to be Vice Chief

नई दिल्ली। लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरावने (मौजूदा पूर्वी कमांडर) अगले वाइस चीफ डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपेरशन (डीजीएमओ) होंगे, लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान पूर्वी कमांड के चीफ होंगे, लेफ्टिनेंट जनरल एएस कलहर दक्षिण पश्चिम् कमांड, लेफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह पश्चिमी कमांड और लेफ्टिनेंट जरपल आईएस घुम्मन सेंट्रल आर्मी कमांडर होंगे।

कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरावने लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू की जगह ले सकते हैं जो 31 अगस्त को सेवानिवृत हो रहे हैं। सूत्रों की मानें तो नरावने का नाम सेना प्रमुख की रेस में भी चल रहा है। मौजूदा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत इसी साल दिसंबर में रिटायर हो रहे हैं और उनके उत्तराधिकारी के लिए नरावने तथा सेना के उत्तरी कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह को रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरावने की जगह पूर्वी कमांड की जिम्मेदारी लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान को सौंपी गई है, जो जो इस समय डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशन के पद पर तैनात हैं। लेफ्टिनेंट जनरल चौहान के पास चीन और पाकिस्तान बॉर्डर पर काम करने का अच्छा अनुभव है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment