1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, सेना का जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, सेना का जवान शहीद

पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अखनूर सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसमें सेना का एक पोर्टर शहीद हो गया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:09 Nov 2018, 9:39 PM IST]
Army porter killed, BSF jawan injured in twin ceasefire violations near LoC in J-K- India TV
Army porter killed, BSF jawan injured in twin ceasefire violations near LoC in J-K

श्रीनगर: पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अखनूर सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसमें सेना का एक पोर्टर शहीद हो गया। रक्षा सूत्रों ने कहा, "पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में दीपक कुमार नामक सेना का एक पोर्टर शहीद हो गया। हमारे सैनिकों ने जोरदार तरीके से जवाब दिया।"

रक्षा सूत्रों ने कहा कि कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर तंगधार सेक्टर में भी आज दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। पाकिस्तानी सेना ने तंगधार सेक्टर के धानी, सादपोरा और आमरू इलाकों में भारतीय चौकियों पर बगैर किसी उकसावे के भारी गोलीबारी की। सूत्रों ने कहा, "भारतीय चौकियों ने प्रभावी और जोरदार तरीके से जवाब दिया।"

गृह मंत्रालय द्वारा सूचना के अधिकार के तहत दिए गए एक जवाब के अनुसार जम्मू कश्मीर में इस साल पहले सात महीने में 1435 संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में 52 लोग मारे गये और 232 लोग घायल हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, सेना का जवान शहीद
Write a comment