1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: बारामूला में मुठभेड़ में 2 आतंकियों का सफाया, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में मुठभेड़ में 2 आतंकियों का सफाया, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2018 11:25 IST
Army jawan, two militants killed in Baramulla encounter in J&K | PTI Representational- India TV
Army jawan, two militants killed in Baramulla encounter in J&K | PTI Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। इस मुठभेड़ में सेना के एक जवान के भी शहीद होने की खबर है। यह जानकारी अधिकारियों के हवाले से आई है। सैन्य प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, ‘सोपोर अभियान में दो आतंकवादी मार गिराए गए।’ उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए थे, यह पता लगाया जा रहा है।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी में एक सैनिक की भी जान चली गई। इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह उत्तर कश्मीर जिले के दांगीवाचा प्रांत के पाजलपोरा गांव की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के खोजी दल पर गोलीबारी की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। कर्नल कालिया ने बताया कि मुठभेड़ अभी भी जारी है और इस संबंध में ज्यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को 2 अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया था। पहली मुठभेड़ गुरुवार दोपहर को बारमुला के किरी इलाके में उस वक्त हुई जब सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। आतंकियों की ओर से अचानक शुरू हुई फायरिंग का सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और 2 आतंकी मार गिराए। इसके बाद अनंतनाग के अरवानी कुलगाम इलाके में भी तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। काफी देर तक चली कार्रवाई के बाद सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मौत के घाट उतार कर ऑपरेशन खत्म किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment