1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराए 6-10 पाकिस्तानी सैनिक, 3 आतंकी कैंप किए तबाह: बिपिन रावत

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराए 6-10 पाकिस्तानी सैनिक, 3 आतंकी कैंप किए तबाह: बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और उनके आतंकी कैंपों को बड़ा नुकसान हुआ है। इस वक्त 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक और इतने ही आतंकी भी मारे गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2019 6:05 IST
Bipin Rawat- India TV
Image Source : FILE सेना प्रमुख बिपिन रावत

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जानकारी दी है कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 6 से 10 सैनिक मारे गए हैं। उन्होंने कहा, “जिस तरह की खबर मिली है कि उसमें पाकिस्तानी सेना और उनके आतंकी कैंपों को बड़ा नुकसान हुआ है। इस वक्त 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक और इतने ही आतंकी भी मारे गए हैं। आतंकियों के मारे जाने की खबर और भी मिल रही है, जिसके बारे में हम बाद में जानकारी देंगे। लेकिन हम ये यकीं के साथ कह सकते हैं कि कम से कम तीन आतंकी कैंप तबाह किए गए हैं और चौथे कैंप को भी नुकसान पहुंचा है। सेना प्रमुख ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने आगे कोई भी कार्रवाई की तो उसे मुंहतोड़ जवाब भी दिया गया है।”

पाकिस्तान J&K में खराब करना चाहता है हालात

सेना प्रमुख ने कहा कि जब से अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से निरस्त किया गया, तब से हमें राज्य में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए सीमा पार से आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के बार-बार इनपुट मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे घाटी में हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन जाहिर है कि पाक और पीओके में कुछ ऐसे आतंकी और एजेंसियां हैं जो शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

सेना द्वारा आर्टिलरी गन के इस्तेमाल पर ये बोले जनरल

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से जब पीओके में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन के इस्तेमाल पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमें काफी समय से जानकारी थी कि फॉरवर्ड एरिया में कैंप्स के नजदीक आ रेह हैं। हमने पिछले एक महीन में आतंकियों द्वारा घुसपैठ के कई प्रयास देखे।

उन्होंने कहा कि कल शाम तंगधार में आतंकवादियों की घुसपैठ का प्रयास किया गया, हमने जवाबी कार्रवाई की, पाक ने हमारी पोस्ट पर हमला किया जिसमें हमें नुकसान पहुंचा, लेकिन इससे पहले कि वे घुसपैठ की कोशिश कर सकें, हमने पहले ही यह तय कर लिया था कि हम उसपार आतंकी शिविरों को निशाना बनाएंगे हैं। हमारे पास इन शिविरों के बारे में जानकारी थे। हमने आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचाया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13