1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार

500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार

हम अपनी खबर में आपको एक ऐसे लाइसेंस के बारे में बताएंगे जिसे बनवाकर आप दुनिया के किसी भी देश में गाड़ी चला पाएंगे। हैरानी की बात यह है कि यह खास लाइसेंस बनवाने में आपको सिर्फ 500 रुपए ही खर्च करने होंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 02, 2017 9:42 IST
driving- India TV
driving

नई दिल्ली: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि दुनिया के किसी भी देश में गाड़ी चलाने के लिए लाइसेंस जरूरी होता है। हर देश में लाइसेंस बनवाने का तरीका और लाइसेंस के कागज अलग अलग होते हैं। लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि आप सिर्फ एक लाइसेंस बनवाकर दुनिया के किसी भी देश में आराम से गाड़ी चला सकते हैं तो पहली दफे आपको यकीन हैरानी होगी, लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है। आज हम अपनी खबर में आपको एक ऐसे लाइसेंस के बारे में बताएंगे जिसे बनवाकर आप दुनिया के किसी भी देश में गाड़ी चला पाएंगे। हैरानी की बात यह है कि यह खास लाइसेंस बनवाने में आपको सिर्फ 500 रुपए ही खर्च करने होंगे।

इस लाइसेंस का फायदा उन लोगों को तो मिलेगा ही जो लोग नियमित तौर पर विदेश यात्रा को जाते हैं और उनका मन कार चलाने का कर जाता है, साथ ही इसका लाभ वो लोग भी उठा पाएंगे जो कभी-कभार विदेश यात्रा पर निकलते हैं। इतना ही नहीं कुछ लोगों को मल्टीनेशनल कंपनियों की तरफ से कभी-कभी कुछ दिनों के लिए देश से बाहर काम करने के लिए भी भेजा जाता है, ऐसे लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। साथ ही अगर आप विदेश के शहरों में घूमने के शौकीन हो तो यह आपका काफी खर्चा भी बचा सकता है। जो जानिए इस बेहद काम आने वाले लाइसेंस को आप कैसे बनवा सकते हैं।  

अगली स्लाइड में पढ़ें कैसे करें आवेदन और क्या है फीस

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019