1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अन्ना के अनशन का पांचवां दिन, साढ़े पांच किलो वजन कम हुआ, कल आएगा सरकार का प्रस्ताव

अन्ना के अनशन का पांचवां दिन, साढ़े पांच किलो वजन कम हुआ, कल आएगा सरकार का प्रस्ताव

सरकार की तरफ से मुझे सूचित किया गया कि हमारी मांगों पर पीएमओ में चर्चा चल रही है। उन्हें और वक्त चाहिए। अगर वह और वक्त लेते हैं तो..

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2018 20:45 IST
Anna Hazare- India TV
Image Source : PTI Anna Hazare

नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा कि सरकार फसलों के उचित मूल्य, लोकपाल की नियुक्ति और चुनाव सुधार की मांगों पर अपनी कार्ययोजना मंगलवार को इसलिए प्रस्तुत नहीं कर सकी, क्योंकि उसने इस मुद्दे पर उसकी चर्चा लंबी खिंच गई। शुक्रवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे अन्ना ने संवाददाताओं को बताया कि कार्ययोजना बुधवार को प्रस्तुत की जा सकती है।

उन्होंने कहा, "एक मंत्री ने मुझसे कल (सोमवार) मुलाकात की थी और कहा था कि वह आज (मंगलवार) वापस आएंगे। हालांकि सरकार की तरफ से मुझे सूचित किया गया कि हमारी मांगों पर पीएमओ में चर्चा चल रही है। उन्हें और वक्त चाहिए। अगर वह और वक्त लेते हैं तो सरकार कल (बुधवार) हमारे पास आएगी।"

अन्ना ने सरकार से समयसीमा के साथ योजनाओं का निष्पादन कैसे होगा, इसका विवरण प्रस्तुत करने को कहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस चर्चा में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हो चुके हैं। अन्ना ने कहा कि उपवास के पांचवें दिन उनका 5.5 किलोग्राम वजन कम हो गया है और वह थका हुआ महसूस कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने सोमवार को अन्ना से मुलाकात की थी और कथित रूप से उन्हें आश्वस्त किया था कि मोदी सरकार उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए तैयार है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban