1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चालान के लिए रोके जाने पर भड़का युवक, अपनी बाइक में आग लगाकर फरार

चालान के लिए रोके जाने पर भड़का युवक, अपनी बाइक में आग लगाकर फरार

इंदौर में यातायात पुलिस द्वारा चालान काटने के लिये रोके जाने पर एक भड़के अज्ञात व्यक्ति ने यहां कथित तौर पर खुद की मोटरसाइकिल फूंक दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2019 18:23 IST
यातायात पुलिस ने काटा चलान तो युवक ने गुस्से में अपनी बाइक में लगा दी आग- India TV
यातायात पुलिस ने काटा चलान तो युवक ने गुस्से में अपनी बाइक में लगा दी आग

इंदौर (मध्यप्रदेश): इंदौर से एक मामला सामने आया है जिसमें यातायात पुलिस द्वारा चालान काटने के लिये रोके जाने पर एक भड़के अज्ञात व्यक्ति ने यहां कथित तौर पर खुद की मोटरसाइकिल फूंक दी। पुलिस का यह दावा है कि इस अजीबो-गरीब घटना के दौरान मोटरसाइकिल सवार नशे में धुत था।

शहर के परदेशीपुरा क्षेत्र में कल रविवार रात सामने आयी इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी फैल रहे हैं। जिसके बाद कुछ सोशल मीडिया उपयोगकर्ता इस वाकये को यातायात पुलिस की कथित अवैध वसूली से भी जोड़ रहे हैं। घटना के बारे में पूछे जाने पर शहर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) निहित उपाध्याय ने सोमवार को बताया कि, "यातायात पुलिस के दल ने रविवार रात एक मोटरसाइकिल सवार को जब नियमित चेकिंग अभियान के तहत रोका, तब उस वक्त उसने बहुत शराब पी रखी थी और उसके पास वाहन के दस्तावेज भी नहीं थे।"

निहित उपाध्याय ने बताया, "यातायात पुलिस उससे चालान वसूल पाती, इससे पहले ही उसने गुस्से में अपनी मोटरसाइकिल में आग लगा दी और फरार हो गया। अभी हम उसकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। उसे ढूंढकर उसके खिलाफ उचित कानूनी कदम उठाये जायेंगे।" सीएसपी के अनुसार घटना में जली मोटरसाइकिल पुलिस ने जब्त कर ली है। घटना के वायरल वीडियो में मोटरसाइकिल आम सड़क के किनारे लपटों में घिरी नजर आ रही है और पुलिसकर्मी व राहगीर यह दृश्य देख रहे हैं।

बता दे कि वीडियो में अज्ञात लोगों की कुछ आवाजें भी सुनी जा सकती हैं जिनमें कहा जा रहा है कि नया मोटर गाड़ी कानून मध्यप्रदेश में फिलहाल लागू नहीं हुआ है और इसके बावजूद स्थानीय यातायात पुलिस इसके नाम पर वाहन चालकों को परेशान कर रही है। इस बीच, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नये मोटर वाहन अधिनियम में यातायात नियम तोड़ने पर भारी जुर्माने के प्रावधानों को "जनविरोधी" बताते हुए सोमवार को यहां केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का पुतला फूंका।

शहर के मालवा मिल चौराहे पर विरोध प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह आरोप लगाया कि इस कानून के नाम पर पुलिसकर्मी प्रमुख चौराहों और शराब की दुकानों तथा पब-बारों के पास वाहन सवारों से जबरिया वसूली कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नये मोटर वाहन अधिनियम में भारी जुर्माने से जुड़े प्रावधानों को वापस लिये जाने की मांग की।

(इनपुट : भाषा)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban