1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गृह नगर पहुंचाए गए वायुसेना कर्मियों के पार्थिव शरीर, AN-32 विमान हादसे में हुए थे शहीद

गृह नगर पहुंचाए गए वायुसेना कर्मियों के पार्थिव शरीर, AN-32 विमान हादसे में हुए थे शहीद

अरुणाचल प्रदेश में इस महीने की शुरुआत में एएन-32 विमान हादसे में जान गंवाने वाले वायुसेना के तीन कर्मियों के पार्थिव शरीर असम के जोरहाट से विशेष विमानों के जरिये से उनके गृह नगर पहुंचाये गये।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 21, 2019 18:00 IST
Union Defence Minister Rajnath Singh pays tribute to the...- India TV
Image Source : PTI Union Defence Minister Rajnath Singh pays tribute to the victims of the AN-32 crash, after their mortal remains were brought at AFS Palam in New Delhi.

तिरुवनंतपुरम: अरुणाचल प्रदेश में इस महीने की शुरुआत में एएन-32 विमान हादसे में जान गंवाने वाले वायुसेना के तीन कर्मियों के पार्थिव शरीर असम के जोरहाट से विशेष विमानों के जरिये से उनके गृह नगर पहुंचाये गये। केरल के अलनचेरी के निवासी सार्जेंट अनूप कुमार और कन्नूर के अनजाराकांडी निवासी नायक शरीन के पार्थिव शरीर उनके गृह नगरों में अंतिम संस्कार के लिये लाये गये। इससे पहले पालम एयरपोर्ट पर सभी के पार्थिव शरीर पहुंचे थे, जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी को श्रृद्धांजलि दी।

एक रक्षा प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि दक्षिणी वायुसेना कमान (एसएसी) के ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्शल बी सुरेश सार्जेंट अनूप कुमार के पार्थिव शरीर को लेने के लिये यहां एयरबेस पहुंचे। अनूप एएन -32 विमान के फ्लाइट इंजीनियर थे। अनूप का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिये येरूर उच्चतर माध्यमिक स्कूल में रखा गया। यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई की थी। इसके बाद पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिये उनके अलनचेरी में उनके घर ले जाया गया।

नायक शरीन के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिये कन्नूर ले जाया गया। वहीं, एएन-32 विमान में नेविगेटर के रूप में तैनात स्क्वॉड्रन लीडर हरिहरन विनोद के पार्थिव शरीर को कोयंबटूर के सुलूर ले जाया गया। हरिहरन का कोयंबटूर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। गौरतलब है कि एएन-32 विमान के लापता होने के कई दिन बाद 11 जून को इसका मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिला था।

(इनपुट- भाषा)

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment