1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Amritsar train accident: दशहरे मेले का आयोजन करने वाला काउंसलर फरार, लोगों ने की घर में तोड़फोड़

Amritsar train accident: दशहरे मेले का आयोजन करने वाला काउंसलर फरार, लोगों ने की घर में तोड़फोड़

अमृतसर में रेलवे लाइन के किनारे दशहरे का आयोजन करवाने वाला काउंसलर लापता हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2018 12:34 IST
Amritsar Accident - India TV
Amritsar Accident 

अमृतसर में रेलवे लाइन के किनारे दशहरे का आयोजन करवाने वाला काउंसलर लापता हो गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक मेले का मुख्‍य आयोजक काउंसलर विजय मदान अपने परिवार के साथ अंडरग्राउंड हो गया है। इससे पहले शनिवार को काउंसलर विजय मदान और उसके बेटे सौरभ मदान मिथु के घर पर कुछ लोगों ने पत्‍थर फेके थे। ये दोनों पिता पुत्र उसी हादसे के मुख्‍य आयोजक थे, जिसमें रेलवे लाइन पर एक डेमू ट्रेन से कटकर 59 लोंगों की मौत की हो गई थी। (दशहरा हादसा: क्‍यों नहीं रुकी ट्रेन, ये है कारण)

इस घटना के बाद से मदान का परिवार किसी अज्ञात जगह पर चला गया है। इनके मोबाइल फोन भी बंद बताए जा रहे हैं। इसी बीच सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने मदान के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। मदान अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में आने वाले वार्ड 29 के मौजूदा काउंसलर हैं।

अमृतसर में ट्रेन दुर्घटना स्थल के निकट रविवार को सुबह युवाओं ने प्रदर्शन किया और लापता लोगों की तलाश करने की मांग की। जिसके बाद पंजाब पुलिस ने रेलवे पटरियों पर बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाया।

अमृतसर ट्रेन हादसा में मृतकों और घायलों की लिस्ट जारी

दशहरे के मौके पर पंजाब के अमृतसर में हुए भीषण रेल हादसे में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है। चौड़ा बाजार में रेलवे ट्रैक के किनारे मैदान में रावण दहन का कार्यक्रम हुआ था, जिसे देखने पहुंचे लोग इस हादसे का शिकार हो गए। हादसे के बाद से ही प्रशासन और रेलवे पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। हालांकि मामले को लेकर रेलवे ने कहा है कि इस मामले में ट्रेन ड्राइवर पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley