1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Amritsar train accident: मारे गए 40 लोगों की पहचान हुई, 36 का अंतिम संस्कार कर दिया गया

Amritsar train accident: मारे गए 40 लोगों की पहचान हुई, 36 का अंतिम संस्कार कर दिया गया

Read In English

अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुई ट्रेन दुर्घटना में मारे गये 59 लोगों में से अब तक 40 लोगों की पहचान कर ली गई है और 36 लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 20, 2018 23:40 IST
Amritsar train accident: 40 out of 59 people killed identified, 36 bodies cremated- India TV
Amritsar train accident: 40 out of 59 people killed identified, 36 bodies cremated

अमृतसर (पंजाब): अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुई ट्रेन दुर्घटना में मारे गये 59 लोगों में से अब तक 40 लोगों की पहचान कर ली गई है और 36 लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले चार अन्य लोगों के शव उनके गृह नगर भेज दिये है।

राज्य सरकार के अधिकारियों और मृतकों के परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में यहां शीतला माता मंदिर के निकट एक मैदान में 36 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया। अधिकारियों के अनुसार 29 शवों का पोस्टमार्टम कराया जा चुका है। 

अधिकारियों ने बताया कि यहां के निकट शुक्रवार की शाम को रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरियों पर खड़े लोग एक ट्रेन की चपेट में आ गए जिससे कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई और 72 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को सात अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अमृतसर के समीप जोड़ा फाटक पर जब यह हादसा हुआ, उस समय ट्रेन जालंधर से आ रही थी और पटरियों के समीप मैदान पर ‘रावण दहन’ देखने के लिए कम से कम 300 लोग एकत्र थे।

यह भी देखें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment