1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब पुलिस ने अमृतसर में ग्रेनेड हमला मामले में की दूसरी गिरफ्तारी, हथियार भी बरामद

पंजाब पुलिस ने अमृतसर में ग्रेनेड हमला मामले में की दूसरी गिरफ्तारी, हथियार भी बरामद

पंजाब पुलिस ने अमृतसर के निरंकारी भवन में धार्मिक सभा पर ग्रेनेड फेंकने वाले कथित व्यक्ति को पकड़ने का शनिवार को दावा किया। यह इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2018 22:32 IST
पंजाब पुलिस ने अमृतसर में ग्रेनेड हमला मामले में दूसरी गिरफ्तारी की- India TV
पंजाब पुलिस ने अमृतसर में ग्रेनेड हमला मामले में दूसरी गिरफ्तारी की

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने अमृतसर के निरंकारी भवन में धार्मिक सभा पर ग्रेनेड फेंकने वाले कथित व्यक्ति को पकड़ने का शनिवार को दावा किया। यह इस मामले में दूसरी गिरफ्तारी है। बीते रविवार को निरंकारी भवन में धार्मिक सभा में फेंके गए ग्रेनेड में तीन लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने यहां पत्रकारों से कहा कि आरोपी की पहचान अवतार सिंह के तौर पर हुई है। उसके पास से एक .32 बोर की पिस्तौल, अमेरिका में बनी पिस्तौल, चार मैगज़ीन और 25 कारतूस बरामद किए गए हैं।

Related Stories

डीजीपी ने बताया कि अवतार सिंह को (अमृतसर में) लोपोके थाना क्षेत्र के ख्याला गांव से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कह कि हम उसे अदालत में पेश करेंगे और उसे पुलिस हिरासत में भेजने की मांग करेंगे। धार्मिक सभा में बाइक सवार दो व्यक्तियों ने ग्रेनेड फेंका था जिसमें एक उपदेश समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इसे आतंकी करतूत बताया था। पुलिस, आतंकवादी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सदस्य बिक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। वह उस दिन कथित रूप से बाइक चला रहा था। यह आरोप है कि अवतार सिंह ने ग्रेनेड फेंका था।

अवतार सिंह अमृतसर के लोपोके (अंजाला) के चाक मिश्री खान गांव का निवासी है। अरोड़ा ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया था कि जावेद नाम का पाकिस्तान व्यक्ति आरोपियों को आतंकी करतूत करने के लिए गुमराह करने में कथित रूप से शामिल है। पुलिस ने कहा कि जांच में इटली में रहने वाले एक व्यक्ति का नाम भी सामने है जिसकी पहचान परमजीत सिंह बाबा के तौर पर हुई है। आरोपियों के परिवार ने दावा किया है कि उन्हें फंसाया गया है जिस पर डीजीपी ने कहा कि हमारे पास उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने कहा कि हम फंसाने में यकीन नहीं रखते हैं। हमने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में हथियार बरामद किए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment