1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्‍मू कश्‍मीर के 22 में से 12 जिलों में जनजीवन सामान्‍य, जल्‍द शुरू होंगी फोन सेवाएं:मुख्‍य सचिव

जम्‍मू कश्‍मीर के 22 में से 12 जिलों में जनजीवन सामान्‍य, जल्‍द शुरू होंगी फोन सेवाएं:मुख्‍य सचिव

राज्य के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने जम्मू कश्मीर के ताजा हालात के बारे में बताया कि फिलहाल सिर्फ 5 जिलों में कुछ हद तक प्रतिबंध लागू हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 16, 2019 16:08 IST
- India TV
BVR Subrahmanyam

जम्‍मू कश्‍मीर में हालात तेजी से सामान्‍य हो रहे हैं। राज्‍य के 22 में से 12 जिलों में जनजीवन अब सामान्‍य हो गया है। राज्‍य के मुख्‍य सचिव बीवीआर सुब्रमण्‍यम ने जम्‍मू कश्‍मीर के ताजा हालात के बारे में बताया कि फिलहाल सिर्फ 5 जिलों में कुछ हद तक प्रतिबंध लागू हैं। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में शांति बनाए रखने के लिए लोगों के एक जगह एकत्र होने, टेलिकॉम सेवाएं बंद करने, स्‍कूल कॉलेज बंद करने जैसे कदम उठाए गए थे। लेकिन अब इसमें चरण बद्ध तरीके से ढील दी जा रही है। 

उन्‍होंने कहा कि कई नेताओं की नजरबंदी को लेकर भी स्थिति की समीक्षा की जाएगी और उसके बाद कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को देखने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि सरकार पूरी कोशिश में है कि राज्‍य की सुरक्षा और शांति में खलल डालने के आतंकियों के मंसूबे किसी भी हालत में पूरे न हो सकें। उन्‍होंने कहा कि अन्‍य जिलों में भी हालात तेजी से सामान्‍य हो रहे हैं। उन्‍होंने राज्‍य सरकार के प्रयासों पर खुशी जताते हुए कहा कि बिना एक भी जान गंवाए राज्‍य में शांति व्‍यवस्‍था बहाल की जा रही है। 

सोमवार से खुलेंगे स्‍कूल 

शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सुब्रमण्‍यम ने कहा कि राज्‍य के स्‍कूलों को सोमवार से एक एक करके दोबारा खोला जा रहा है। साथ ही राज्‍य में यात्री परिवहन को भी सुचारू बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा राज्‍य में सरकारी कार्यालयों में आज से कामकाज सामान्‍य हो गया है। साथ ही राज्‍य में टेलिफोन सेवाओं को भी जल्‍द ही बहाल करने की कोशिश की जा रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment