1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनावों के नतीजों से उत्साहित BJP लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी, अमित शाह दो दिन के दौरे पर

पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनावों के नतीजों से उत्साहित BJP लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी, अमित शाह दो दिन के दौरे पर

राज्य में हाल ही में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित भाजपा की प्रदेश इकाई ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी योजना का खाका तैयार किया है जिसे वह शाह को सौंपेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2018 22:09 IST
चित्र का इस्तेमाल...- India TV
Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कोलकाता: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अगले साल के अहम आम चुनाव से पहले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ रणनीतिक बैठक करने के लिए दो दिन की यात्रा पर कल पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। प्रदेश भाजपा महासचिव एस बसु ने बताया कि इस यात्रा के दौरान शाह का पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है जहां दो भाजपा कार्यकताओं की तीन हफ्ते पहले हत्या कर दी गयी थी। राज्य में हाल ही में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित भाजपा की प्रदेश इकाई ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी योजना का खाका तैयार किया है जिसे वह शाह को सौंपेगी।

 भाजपा अध्यक्ष ने राज्य में 22 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया था लेकिन पंचायत चुनाव में माकपा और कांग्रेस को पछाड़कर दूसरे नंबर पर भाजपा के पहुंच जाने से उत्साहित होकर प्रदेश इकाई ने लोकसभा में 22 से बढ़ाकर 26 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। वैसे भाजपा और सत्तारुढ़ तृणमूल के बीच अब भी बहुत फासला है। फिलहाल लोकसभा में पश्चिम बंगाल से पार्टी की दो सीटें--आसनसोल और दार्जिलिंग हैं। बसु के अनुसार शाह कल सुबह यहां पहुंचेंगे और उनका पार्टी की सोशल मीडिया शाखा के साथ बंद कमरे में बैठक के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करने का कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि शाह शहर के बुद्धिजीवियों की एक बैठक को भी संबोधित करेंगे।

शाह कर बार कह चुके हैं कि पश्चिम बंगाल पर पार्टी का विशेष ध्यान है और वह आगामी चुनाव में राज्य से अपनी सीटों बढ़ाने का जी-तोड़ कोशिश करेगी। शाह 28 जून को बीरभूम जिले में तारापीठ मंदिर जायेंगे और पूर्जा अर्चना करेंगे। तत्पश्चात वह एक जनसभा के लिए पुरुलिया जायेंगे और वहां उन भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों के सदस्यों से मिलेंगे जिनकी हत्या कर दी गयी थी। दो जून और 31 मई को दो भाजपा कार्यकर्ता-- 35 वर्षीय दुलाल कुमार और 20 वर्षीय त्रिलोचन महतो फांसी के फंदे से लटकते हुए मृत मिले थे। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban