1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गृह मंत्री अमित शाह ने बताया IPL को खड़ा करने में क्या है अरुण जेटली का योगदान

गृह मंत्री अमित शाह ने बताया IPL को खड़ा करने में क्या है अरुण जेटली का योगदान

राजधानी नई दिल्ली स्थित फिरोज शाह कोटला स्टेडियम अब देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम से जाना जाएगा। गुरुवार को डीडीसीए द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 13, 2019 0:06 IST
Home Minister Amit Shah- India TV
Image Source : PTI Home Minister Amit Shah presents a memento to family members of former finance minister Arun Jaitley.

नई दिल्ली। राजधानी नई दिल्ली स्थित फिरोज शाह कोटला स्टेडियम अब देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम से जाना जाएगा। गुरुवार को राजधानी नई दिल्ली में डीडीसीए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कई दिग्गज शामिल हुए।

BCCI जिस मुकाम पर है, उसमें अरुण जी का बड़ा योगदान – अमित शाह

कार्यक्रम में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को याद करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब ये कार्यक्रम तय हुआ तब अरुण जी हमारे बीच में थे, और आज जब ये कार्यक्रम हो रहा है, तब अरुण जी हमारे बीच में नहीं हैं। अरुण जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे, कई क्षेत्रों में उनका दखल भी रहता था और कई क्षेत्रों का वो भी नेतृत्व भी देते थे। जहां तक क्रिकेट का सवाल है, बीसीसीआई आज जिस मुकाम पर है, उमें अरुण जी का बहुत बड़ा रोल है।

IPL में अरुण जेटली के योगदान को याद करते हुए अमित शाह ने कहा, “ श्री जगमोहन डालमिया ने बीसीसीआई को आज का स्वरूप देने का काम किया और अरुण जी ने IPL की रचना के वक्त लीगल डॉक्यूमेंट बनाया जिसमें टेस्ट, वनडे भी बना रहा और IPL भी चल पड़ा, जिस कारण आज बहुत से क्रिकेटर्स को मौका मिला है।”

उन्होंने आगे कहा, “ मैं गुजरात क्रिकेट एसोसिशन का कुछ समय पहले तक अध्यक्ष रहा, मैं जानता हूं जो बच्चे मंच की तलाश में रहते थे, उन्हें IPL के कारण बहुत बड़े मौके मिले, जिन्हे सेलेक्टर्स के अन्याय का सामना करना पडता था, उनके लिए अपना प्रदर्शन दिखाने का एक प्लेटफॉर्म भी मिला। जब IPL की योजना बन रही थी, तब अरुण जी ने एक-एक कठिनाई को पार करते हुए उनके अंदर एक-एक जो वकील बैठा था, वो वकील को भारत के हजारों बच्चों के लिए दिन रात मेहनत करके  IPL को अंजाम तक पहुंचाया।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment