1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

 शाह जब रायबरेली में होंगे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी सहित कई अन्य पड़ोसी क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ता उनके कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:17 Apr 2018, 7:43 PM IST]
बीजेपी अध्यक्ष अमित...- India TV
Image Source : PTI बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह।

नई दिल्ली: कांग्रेस के खिलाफ अपनी पार्टी की लड़ाई को गांधी परिवार के गढ़ तक ले जाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 21 अप्रैल को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र राय बरेली में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शाह जब रायबरेली में होंगे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी सहित कई अन्य पड़ोसी क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ता उनके कार्यक्रमों में शामिल होंगे। एक वरिष्ठ नेता ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया कि रायबरेली में एक बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे शाह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी करेंगे ताकि 2019 के आम चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों की समीक्षा की जा सके। 

भाजपा ने 2014 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेशों में जोरदार प्रदर्शन किया था लेकिन वह रायबरेली एवं अमेठी सीट नहीं जीत सकी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह अमेठी में जीत दर्ज कर राहुल गांधी को झटका देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया था , लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। चुनाव में हारने के बाद नियमित तौर पर अमेठी का दौरा कर रहीं ईरानी ने वहां विकास की कई पहल करने का दावा किया है। अगले आम चुनाव में भाजपा उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकती है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: amit shah orgaise bjp railly at congress Stronghold raibareilly - उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह
Write a comment