1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमरनाथ यात्रा: 2,966 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना, रविवार को बंद के कारण रोकी गई थी यात्रा

अमरनाथ यात्रा: 2,966 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना, रविवार को बंद के कारण रोकी गई थी यात्रा

अमरनाथ यात्रा के लिए सोमवार को 2,966 तीर्थयात्रियों का जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हो गया............

Edited by: India TV News Desk [Updated:09 Jul 2018, 9:54 AM IST]
अमरनाथ यात्री (Photo,PTI)- India TV
अमरनाथ यात्री (Photo,PTI)

जम्मू (जम्मू-कश्मीर): अमरनाथ यात्रा के लिए सोमवार को 2,966 तीर्थयात्रियों का जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया, "2,966 तीर्थयात्रियों का नौंवा जत्था सोमवार सुबह 3.20 बजे भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुआ।"

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा प्रतिबंधों की वजह से रविवार को किसी को भी घाटी की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई। रविवार को कश्मीर को पूरे देश से जोड़ने वाले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और जम्मू क्षेत्र के सीमांत जिलों पूंछ तथा राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाले मुगल रोड पर अधिकारियों ने यातायात एहतियाती तौर पर रोक दिया था जिसके कारण अमरनाथ यात्रियों समेत हजारों लोग बीच राह में फंस गए थे।

हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर अलगाववादियों ने रविवार को हड़ताल करने की घोषणा की थी जिसके बाद पुलिस महानिदेशक एसपी वेद ने अमरनाथ यात्रा को निलंबित रखने संबंधी घोषणा की थी।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘‘किसी भी यात्र को भगवती नगर आधार शिविर से निकलने की इजाजत नहीं दी गई और जो श्रीनगर आ चुके हैं और कश्मीर के रास्ते में हैं उन्हें जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर रोक दिया गया।’’ उन्होंने बताया कि बुरहान की दूसरी बरसी पर अलगाववादियों की बंद की घोषणा के मद्देनजर यह कदम एहतियाती तौर पर उठाया गया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: अमरनाथ यात्रा: 2,966 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना, रविवार को बंद के कारण रोकी गई थी यात्रा
Write a comment