1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमर सिंह बोले- मुझे चिदंबरम से हमदर्दी है, मैंने भी उसी फ्लोर पर बिना तकिए के गुजारी है रात

अमर सिंह बोले- मुझे चिदंबरम से हमदर्दी है, मैंने भी उसी फ्लोर पर बिना तकिए के गुजारी है रात

पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वो पहली बार अपने पुराने परिचित पी.चिदंबरम के लिए गरी सहानुभूमित महसूस कर रहे हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: September 19, 2019 21:15 IST
Amar Singh- India TV
Image Source : ANI पूर्व सपा नेता अमर सिंह

नई दिल्ली। गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 3 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दी।  जिसके बाद पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वो पहली बार अपने पुराने परिचित पी.चिदंबरम के लिए गरी सहानुभूमित महसूस कर रहे हैं।

अमर सिंह ने ट्वीट कर कहा, “पहली बार मैं अपने पुराने परिचित पी.चिदंबरम के लिए गहरी सहानुभूति महसूस कर रहा हूं। मेरे किडनी प्रत्यारोपण के ठीक बाद उन्होंने अपनी सरकार को बचाने के लिए मुझे जेल भेज दिया गया था। मैं भी उसी फ्लोर पर बिना तकिए के सोया था। इतिहास दोहराया जा रहा है। आप कैसा महसूस करते हैं?”

आपको बता दे कि चिदंबरम की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया था। उनहोंने चिदंबरम की ओर से अदालत से अनुरोध किया कि उनके मुवक्किल को न्यायिक हिरासत के दौरान तिहाड़ जेल में रहते हुए समय-समय पर मेडिकल जांच तथा पर्याप्त मात्रा में पूरक आहार मुहैया कराए जाए। उन्होंने कहा कि 73 वर्षीय चिदंबरम को कई बीमारियां हैं और हिरासत में रहते हुए उनका वजन भी कम हुआ है। कांग्रेस नेता पांच सितंबर से न्यायिक हिरासत में हैं।

चिदंबरम की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री को उनकी कोठरी के बाहर हॉल में बैठने के लिए कुर्सी मिली थी जिसे ले लिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘वह केवल बिस्तर पर बैठ सकते हैं। उन्हें तकिया नहीं दिया गया है।’’ सिब्बल ने कहा कि उन्हें एम्स में जांच कराने की अनुमति दी जाए। मेहता ने कहा, ‘‘किसी भी कैदी की सेहत की चिंता होनी चाहिए। कानून में जो भी स्वीकार्य हो, जेल अधिकारियों को वह करना चाहिए।’’

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13