1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बनिहाल कार बम हमला: पुलिस ने मामला सुलझाया, पीएचडी शोधार्थी सहित छह को किया गिरफ्तार

बनिहाल कार बम हमला: पुलिस ने मामला सुलझाया, पीएचडी शोधार्थी सहित छह को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने पिछले महीने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले पर नाकाम आत्मघाती कार बम हमले के सिलसिले में एक पीएचडी शोधार्थी के साथ पांच अन्य आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: April 29, 2019 23:16 IST
Car exploded near CRPF convoy on the Jammu-Srinagar...- India TV
Image Source : PTI Car exploded near CRPF convoy on the Jammu-Srinagar highway at Banihal in Ramban district of Jammu and Kashmir. (File Photo)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने पिछले महीने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले पर नाकाम आत्मघाती कार बम हमले के सिलसिले में एक पीएचडी शोधार्थी के साथ पांच अन्य आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एम के सिन्हा ने यहां संवाददाताओं से कहा पाकिस्तान स्थित आतंकवादी मुन्ना बिहारी के कमान के तहत आतंकी संगठन जेईएम और हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने मिलकर आतंकी हमले की साजिश रची थी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में एक पीएचडी शोधार्थी भी है जो कि प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी की छात्र इकाई जमीयत-ए-तलाबा का सक्रिय सदस्य है। सिन्हा ने कहा कि उनकी पूछताछ से पता चला कि यह समूह बड़े स्तर पर जेहाद के लिए युवाओं को कट्टर बनाने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी कल आगे जांच करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019