1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ISIS से प्रेरित 10 गिरफ्तार संदिग्धों को न्यायालय ने 12 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

ISIS से प्रेरित 10 गिरफ्तार संदिग्धों को न्यायालय ने 12 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

NIA ने सभी 10 आरोपियों के लिए 15 दिन की पुलिस कस्टडी की मांग की थी लेकिन न्यायालय ने 12 दिन की कस्टडी में भेजा है

Written by: India TV News Desk [Published on:27 Dec 2018, 3:53 PM IST]
All accused of terrorist activities sent to 12 days police custody by Delhi court- India TV
All accused of terrorist activities sent to 12 days police custody by Delhi court

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को दिल्ली में उत्तर प्रदेश में छापेमारी के दौरान जिन 10 संदिग्धों को आतंकी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार किया था उन्हें आज गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया और अदालत ने सभी को 12 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। आरोपियों की तरफ से वकील एम एस खान पेश हुए थे।

NIA ने सभी 10 आरोपियों के लिए 15 दिन की पुलिस कस्टडी की मांग की थी लेकिन न्यायालय ने 12 दिन की कस्टडी में भेजा है। न्यायालय सभी आरोपियों के परिवार से किसी एक व्यक्ति को आरोपियों से मिलने की इजाजत भी दी है। NIA ने गुरुवार दोपहर 3 बजे सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को आतंकी संगठन ISIS से प्रभावित कथित भारतीय मॉड्यूल हरकत उल हर्ब ए इस्लाम का भांडा फोड़ा और दिल्ली पुलिस, उत्तर प्रदेश पुलिस और उत्तर प्रदेश ATS की मदद से दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 17 जगहों पर छापेमारी की। NIA ने इस केस में छापेमारी के बाद 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुख्ता जानकारी के बाद NIA ने दिल्ली में जाफराबाद, सीलमपुर में 6 जगहों पर और उत्तर प्रदेश में अमरोहा, लखनऊ, हापुड़ और मेरठ में 11 जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले, इनके अलावा 25 किलो विस्फोटक, बम तैयार करने का सामान, 12 पिस्टल, 150 बुलेट, एक देसी रॉकेट लॉन्चर, 112 अलार्म घड़ियां, मोबाइल फोन सर्किट, बैटरियां, 51 पाइप, रिमोट कंट्रोल स्विच, रिमोट स्विच के लिए वायरलेस डिजिटल डोरवेल, स्टील कंटेनर, 91 मोबाइल फोन, 134 सिम कार्ड, 3 लैपटॉप, चाकू, तलवार, ISIS से जुड़ा साहित्य और 7.5 लाख रुपए कैश बरामद हुआ।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019