1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मेट्रो के उद्घाटन पर अखिलेश का मोदी पर तंज, 'लगता है वो आख़िरी बार उद्घाटन का शौक़ पूरा कर रहे हैं'

मेट्रो के उद्घाटन पर अखिलेश का मोदी पर तंज, 'लगता है वो आख़िरी बार उद्घाटन का शौक़ पूरा कर रहे हैं'

लोकसभा चुनावों की तारीखों के एलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। मोदी के इस यूपी दौरे में राज्य के पांच बड़े शहर बनारस, लखनऊ, कानपुर, आगरा और गाजियाबाद शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2019 12:09 IST
Lucknow Metro- India TV
Lucknow Metro

लोकसभा चुनावों की तारीखों के एलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर है। मोदी के इस यूपी दौरे में राज्‍य के पांच बड़े शहर बनारस, लखनऊ, कानपुर, आगरा और गाजियाबाद शामिल हैं। यहां प्रधानमंत्री कई बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे पर विपक्षी पार्टियां भी कड़ी नजर रखे हैं। प्रधानमंत्री आज लखनऊ में मेट्रो के रेल प्रोजेक्‍ट का उद्घाटन भी करेंगे। यूपी की समाजवादी सरकार के दौरान लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्‍ट की शुरुआत हुई थी। ऐपे में अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पर तंज कसा है। 

एक ट्वीट में अखिलेश ने लिखा, 'सुना है समाजवादी पार्टी (एसपी) के समय बनी लखनऊ और गाजियाबाद मेट्रो का पुन: उद्घाटन और कानपुर में शिलान्यास करने दिल्ली से माननीय आ रहे हैं। लगता है वह आखिरी बार उद्घाटन का शौक पूरा कर रहे हैं।' उन्‍होंने आगे लिखा है कि बस लखनऊ वाले यह सुनिश्चित कर लें कि ‘शिलापट्ट’ पर उनके वरिष्ठ का नाम है कि नहीं... 

ये है पीएम का कार्यक्रम 

बता दें कि पीएम मोदी ने सबसे पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन किया और नींव की ईंट रखी। उधर, वाराणसी में विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के साथ-साथ पीएम दीनदयाल हस्तकला संकुल में राष्ट्रीय महिला रोजगार सम्मेलन में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है। वह कानपुर के निराला नगर रेलवे ग्राउंड में 72 हजार करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट्स के शिलान्यास करेंगे। यहां वे पनकी पावर प्लांट, 660 मेगावॉट के बिजली उत्पादन और वितरण प्रॉजेक्ट का अनावरण करेंगे।  वहीं लखनऊ मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट का उद्घाटन करेंगे और आगरा मेट्रो रेल प्रॉजेक्ट की नींव रखेंगे। इसके अलावा गाजियाबाद में दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल (न्यू बस अड्डा) सेक्शन का उद्घाटन करेंगे। वह हिंडन एयरपोर्ट पर शॉर्ट-हॉल डमेस्टिक फ्लाइट ऑपरेशन के लिए सिविल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment