1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तर प्रदेश में फिर बनेगी सपा की सरकार: अखिलेश

उत्तर प्रदेश में फिर बनेगी सपा की सरकार: अखिलेश

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने अबतक के शासन काल में यूपी में हुए विकास कार्यो का बखान कारते हुए दावा किया कि आने वाले चुनावों में फिर से समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

Bhasha [Published on:17 Mar 2016, 8:07 PM IST]
Akhilesh Yadav - India TV
Akhilesh Yadav

आगरा: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने अबतक के शासन काल में यूपी में हुए विकास कार्यो का बखान कारते हुए दावा किया कि आने वाले चुनावों में फिर से समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने जितने विकास कार्य किए हैं, उतने न तो भाजपा शासन में हुए न ही बसपा के शासनकाल में हुए। उन्होंने आने वाले चुनाव के नतीजे सभी विपक्षी दलों को मुहतोड़ जवाब देने का दावा किया। यादव गुरुवार को एकलव्य स्टेडियम में आयेाजित क्रासबों की वेबसाइट, लोगो एवं जर्सी उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि अब यहां से क्रासबो पूरे विश्व में लोकप्रिय होगा। इसका प्रयोग तूफान फिल्म में हुआ था। अब इसे देशी धनुष के रूप में जाना जाएगा। गुरुवार दोपहर उार प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सदर स्थित एकलव्य स्पोटर्स स्टेडियम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। यह समारोह इण्डियन क्रॉसबो शूटिंग एसोसिएशन द्वारा क्रासबो के भारतीय रूप देशी धनुष की लांचिंग का था।

मुख्यमंत्री ने देशी धनुष के लोगों का, वेबसाइट और जर्सी का अनावरण किया। इस दौरान उनकी खेल भावना व खेलों के प्रति साफ देखने को मिली।उन्होंने कहा कि हमें यहा तक लाने में व इस खेल को आगे बढाने में रजत विज, हिना विज व नितिन कोहली की बड़ी भूमिका है। इन लोगों ने ही हमें इस खेले से परिचय कराया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित सपा कार्यकर्ताओं से गदगद अखिलेश ने कहा कि समाजवादी साइकिल के प्रति रूचि रखते है पर क्रासबो के प्रति भी लगाव दिख रहा है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मौके पर क्रासबो को प्रमोट करने व इस खेल में कई अतंराष्ट्रीय पदक भारत को दिलवाने के लिये शहर के इंटरनेशल क्रासबो शूटर रजत विज को वर्ल्ड क्रासबो शूटिंग एसोसिएशन व गोल्डन बुक्स ऑफ रिकार्ड की ओर से प्रमाणपत्र देकर सम्मनित किया गया। इस दौरान वर्ल्ड एसोसिएशन की उपाध्यक्ष पैट कोपले व गोल्डन बुक्स के आलोक कुमार व राकेश वैद भी उपस्थित रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तर प्रदेश में फिर बनेगी सपा की सरकार: अखिलेश
Write a comment