1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एयर इंडिया को आई विमान हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी, बीसीएएस ने सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिये

एयर इंडिया को आई विमान हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी, बीसीएएस ने सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिये

एक आधिकारिक नोट के मुताबिक नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने सभी एयरलाइन्स और सीआईएसएफ को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष कदम उठाने के आदेश दिये हैं।

Reported by: Bhasha [Updated:23 Feb 2019, 6:57 PM IST]
एयर इंडिया को आया विमान हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी- India TV
एयर इंडिया को आया विमान हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी

नयी दिल्ली: एयर इंडिया के मुम्बई नियंत्रण केन्द्र को शनिवार को एक फोन आया, जिसमें उसके विमान को हाइजैक करने की धमकी दी गई है। एक आधिकारिक नोट के मुताबिक नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने सभी एयरलाइन्स और सीआईएसएफ को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष कदम उठाने के आदेश दिये हैं।

Related Stories

ब्यूरो के 23 फरवरी के नोट में कहा गया है, ‘‘स्टेशन ड्यूटी कार्यालय, एआई (एयर इंडिया) एओसीसी (एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर) मुंबई से टेलीफोन पर एक संदेश मिला है, जिसमें उसे 23 फरवरी 2019 को एयर इंडिया के विमान को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी के बारे में सूचना दी गई है। 

नोट में कहा गया है, ‘‘इस सूचना के मद्देनजर एपीएसयू (हवाई अड्डा सुरक्षा इकाई)/एएसजी (विमानन सुरक्षा समूह) और सभी विमान आपरेटर निम्नलिखित (आठ) कदम तत्काल प्रभाव से उठायेंगे।’’

बीसीएएस नोट के अनुसार इन उपायों में टर्मिनल बिल्डिंग, एयरसाइड, सभी परिचालन क्षेत्र और अन्य विमानन सुविधाओं में प्रवेश के दौरान सख्त आगमन नियंत्रण, कार बम हमलों की आशंका को कम करने के लिए कार पार्किंग क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों की गहन जांच शामिल है।

इनके अलावा यात्रियों, कर्मचारियों तथा आगंतुकों की सख्त जांच (जिसमें मुख्य द्वार पर रैंडम स्क्रीनिंग भी शामिल है), मालवाहक, कार्गो, कार्गो टर्मिनल, खानपान, मेल आदि की जांच और सुरक्षा, टर्मिनल बिल्डिंग तथा आपरेशनल क्षेत्रों के आसपास के स्थानों का सीसीटीवी कैमरों से निगरानी आदि शामिल हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: एयर इंडिया को आई विमान हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी, बीसीएएस ने सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिये - Air India gets a hijack threat, airports put on high alert
Write a comment
ipl-2019