1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमानों में तकनीकी गड़बड़ियां जारी

एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमानों में तकनीकी गड़बड़ियां जारी

एयर इंडिया के बेड़े में शामिल ड्रीमलाइन विमानों की दिक्कतें समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं और तकनीकी गड़बड़ी के चलते कंपनी को अपने एक विमान को शुक्रवार को पेरिस में रोकना पड़ा।

Bhasha [Published on:27 Mar 2016, 1:31 PM IST]
air india dreamliner- India TV
air india dreamliner

नई दिल्ली: एयर इंडिया के बेड़े में शामिल ड्रीमलाइन विमानों की दिक्कतें समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं और तकनीकी गड़बड़ी के चलते कंपनी को अपने एक विमान को शुक्रवार को पेरिस में रोकना पड़ा। उल्लेखनीय है कि ड्रीमलाइन अमेरिकी विमान कंपनी बोइंग का बोइंग 787-800 विमान है। बोइंग ने एयर इंडिया को ऐसे 6 और विमान देने हैं और वह इनकी आपूर्ति तय कार्यक्रम से कुछ महीने पहले ही करने की योजना में है।

सूत्रों ने बताया, एयर इंडिया की पेरिस दिल्ली उड़ान पर आने वाले बोइंग ड्रीमलाइन को तकनीकी गड़बड़ी के कारण पेरिस में रोकना पड़ा। कंपनी ने अपने अभियंताओं की टीम भेजी है। सूत्रों ने आरोप लगाया कि ड्रीमलाइनर विमानों की तकनीकी गड़बडि़यों को दूर करने में लगातार विफल रही है जिस कारण एयर इंडिया के बेड़े में शामिल इन विमानों को बार बार रोकना पड़ता है।

सूत्रों ने कहा, एयर इंडिया को इस मुद्दे पर अमेरिकी विमान कंपनी से कड़ाई से बात करनी होगी क्योंकि विमानों को बार बार रोकने से न केवल आय प्रभावित होती है बल्कि उसका समय पर निष्पादन भी प्रभावित होता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले, गत सप्ताह एयर इंडिरूा की कोलकाता दिल्ली उड़ान में भी ऐसी ही दिक्कत आई थी जिस कारण आधी रात को विमान बदलना पड़ा। एयर इंडिया के अभियंताओं की यूनियन ने पिछले साल प्रबंधन से अपील की थी जब तक बोइंग इन विमानों की तकनीकी गड़बडि़यों को दूर नहीं करती कंपनी बाकी विमानों की आपूर्ति लेना टाल दे। एयर इंडिया के बेड़े में इस तरह के 21 विमान पहले से ही हैं जबकि छह और विमान अगस्त 2018 तक मिलने हैं। कंपनी ने 2005 में 27 विमानों का आर्डर दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: एयर इंडिया के ड्रीमलाइनर विमानों में तकनीकी गड़बड़ियां जारी
Write a comment