1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अगस्‍ता वेस्‍टलेंड डील: कोर्ट में ईडी ने किया खुलासा, क्रिश्चियन मिशेल ने लिया मिसेज़ गांधी का नाम

अगस्‍ता वेस्‍टलेंड डील: कोर्ट में ईडी ने किया खुलासा, क्रिश्चियन मिशेल ने लिया मिसेज़ गांधी का नाम

अगस्ता वेस्टलेंड हेलिकॉप्टर सौदे से जुड़े मामले में शनिवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने दलाल क्रिश्चियन मिशेल को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 29, 2018 15:31 IST
agusta westland christian michel- India TV
agusta westland christian michel

अगस्‍ता वेस्‍टलेंड हेलिकॉप्‍टर सौदे से जुड़े मामले में शनिवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने दलाल क्रिश्‍चियन मिशेल को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से 8 दिन की अतिरिक्‍त रिमांड की मांग करते हुए ईडी ने मिशेल से हुई पूछताछ के बाद मिली जानकारी का खुलासा किया। ईडी के वकील ने कोर्ट को बताया कि मिशेल ने पूछताछ में श्रीम‍ती गांधी का नाम लिया है। ईडी ने कहा कि मिशेल से अभी पता करना है कि वे कहां मीटिंग करते थे और किन अधिकारियों से मिलते थे। बता दें कि इससे पहले अदालत ने मिशेल को 7 दिन की रिमांड पर भेजा था, जिसकी मियाद आज समाप्‍त हो रही है। 

पटियाला हाउस कोर्ट में दलील पेश करते हुए ईडी के वकील ने कहा कि पूछताछ में क्रिशियन मिशैल ने आईडेंटीफाई किया कि किस तरह से डील से एचएएल को निकालकर टाटा को डील दिलवाई जा रही थी। मिशेल ने पूछताछ में सन ऑफ इटेलियन लेडी से बात करने की बात कबूली है। वकील ने कहा कि मिशैल ने पूछताछ में 2 दिन पहले मिसेज गांधी का नाम लिया है। हालांकि यह नाम किस रेफरेंस में आया, ये अभी बता नहीं बता सकते। 

कांग्रेस का पलटवार 

कोर्ट की कार्रवाई में मिशेल के मिसेज गांधी से जुड़े बयान को लेकर कोर्ट में ईडी द्वारा कही बात पर कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि - जांच चल रही है, सरकारी एजेंसियों पर किस तरह का दवाब है। मीडिया में भी आया है कि मिशेल पर एक परिवार के नाम लेने के लिए दवाब डाला जा रहा है। मिशेल के नाम से जो बयान लीक किये जा रहे है ये सब राजनैतिक किस्म के है, जांच हेलीकॉप्टर मामले की हो रही है और बात हो रही है अगले पीएम की, बीजेपी के स्क्रिप्ट राइटर काम मे जुटे है लेकिन वो बताये की चौकीदार क्या है इसका क्या जवाब है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment