1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केंद्र कैबिनेट से कई समझौतों को मिली हरी झंडी, आतंकवाद से निपटने के लिए भी एक्शन

केंद्र कैबिनेट से कई समझौतों को मिली हरी झंडी, आतंकवाद से निपटने के लिए भी एक्शन

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अन्य देशों की सरकारों के साथ आतंकवाद रोधी, पर्यटन और बाह्य अंतरिक्ष के क्षेत्र में अलग-अलग समझौतों को बुधवार को मंजूरी दे दी।

Written by: Bhasha [Published on:13 Feb 2019, 11:30 PM IST]
Pm Modi- India TV
Image Source : PTI Pm Modi

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अन्य देशों की सरकारों के साथ आतंकवाद रोधी, पर्यटन और बाह्य अंतरिक्ष के क्षेत्र में अलग-अलग समझौतों को बुधवार को मंजूरी दे दी। मंत्रिमंडल ने आतंकवाद से निपटने पर एक संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) के गठन के लिए भारत और मोरक्को के बीच सहमति पत्र (एमओयू) को अपनी मंजूरी दे दी।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस संयुक्त कार्य समूह की स्थापना होने पर आतंकवादी हमले से संबंधित मामले को सुलझाने में मदद मिलेगी। आतंकवादी गतिविधियों के बारे में सूचना प्राप्त करने या उसके आदान-प्रदान में ये समझौता एक आधार के रूप में काम करेगा।

मंत्रिमंडल ने बाह्य अंतरिक्ष के शांतिपूर्ण उपयोग के क्षेत्र में सहयोग के लिए भारत और फिनलैंड के बीच एमओयू को भी अपनी मंजूरी दे दी। इस एमओयू पर जनवरी में हस्ताक्षर किए गए थे। बयान में कहा गया है कि अर्जेंटीना और सऊदी अरब के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हुए दो समझौतों को भी कैबिनेट द्वारा मंजूरी दे दी गई।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019