1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्‍ली में हड़ताल का डबल अटैक: पेट्रोल पंप के बाद ऑटो-टैक्‍सी वाले भी आज स्‍ट्राइक पर

दिल्‍ली में हड़ताल का डबल अटैक: पेट्रोल पंप के बाद ऑटो-टैक्‍सी वाले भी आज स्‍ट्राइक पर

हफ्ते का पहला दिन दिल्‍ली वालों के लिए मुसीबत भरा होने वाला है। दिल्‍ली के पेट्रोल पंप डीलर आज हड़ताल पर हैं। वहीं दिल्‍ली की ऑटो रिक्‍शा और टैक्‍सी यूनियन भी सोमवार को हड़ताल पर चली गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 22, 2018 11:23 IST
Petrol pump and Auto taxi Strike in Delhi- India TV
Petrol pump and Auto taxi Strike in Delhi

नई दिल्‍ली। हफ्ते का पहला दिन दिल्‍ली वालों के लिए मुसीबत भरा होने वाला है। वैट कटौती की मांग कर रहे दिल्‍ली के पेट्रोल पंप डीलर आज हड़ताल पर हैं। लेकिन यदि आप अपनी कार छोड़कर ऑटो या टैक्‍सी से ऑफिस जाने की सोच रहे हैं तो यहां भी आपको मुसीबत झेलनी होगी। एप आधारित टैक्‍सियों के लिए पॉलिसी की मांग को लेकर दिल्‍ली की ऑटो रिक्‍शा और टैक्‍सी यूनियन भी सोमवार को हड़ताल पर चली गई हैं। 

दिल्‍ली में ऑटो और टैक्‍सी चालकों की यूनियन संयुक्‍त संघर्ष समिति ने सोमवार को 1 दिन का चक्‍का जाम प्रदर्शन घोषित किया है। ऑल इंडिया टूर एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं कर रही है, ऐसे में संयुक्‍त संघर्ष समिति ने एक दिन के चक्‍का जाम की घोषणा की है। उन्‍होंने कहा कि सरकार की गलत ट्रांसपोर्ट पॉलिसी के चलते ऑटो रिक्‍शा और टैक्‍सी ड्राइवरों की कमाई घट रही है, साथ ही इस क्षेत्र में रोजगार भी कम हुआ है। एप आधारित टैक्‍सी कंपनियां बेहद कम दाम पर यात्रियों को सर्विस ऑफर कर रही हैं, जिससे ऑटो टैक्‍सी चालकों की कमाई घट गई है। इसे देखते हुए यूनियन के हजारों सदस्‍य आज हड़ताल पर रहेंगे। 

बंद रहेंगे 400 पेट्रोल पंप 

दिल्ली सरकार के पेट्रोल, डीजल पर वैट घटाने से इनकार करने के विरोध में सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के 400 पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी पंप बंद रहेंगे। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने एक बयान में यह बात कही है। डीपीडीए ने बयान में कहा कि दिल्ली में करीब 400 पेट्रोल पंप ऐसे हैं, इनमें कइयों से सीएनजी स्टेशन भी जुड़े हुये हैं, यह सभी दिल्ली सरकार के फैसले के विरोध में सोमवार को 24 घंटे के लिये बंद रहेंगे। ये सभी पंप 22 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लेकर 23 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019