1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छह मंजिला इमारत गिरने के बाद, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 74 बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज किया

छह मंजिला इमारत गिरने के बाद, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 74 बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज किया

यहां बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी गांव में छह मंजिला इमारत गिरने की घटना के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस गांव में इमारत बना रहे 74 बिल्डरों के खिलाफ अवैध रूप से भवन निर्माण का मामला दर्ज कराया हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2018 8:40 IST
After Greater Noida Building Collapse Case Against 74...- India TV
After Greater Noida Building Collapse Case Against 74 Builders

नोएडा: यहां बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी गांव में छह मंजिला इमारत गिरने की घटना के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस गांव में इमारत बना रहे 74 बिल्डरों के खिलाफ अवैध रूप से भवन निर्माण का मामला दर्ज कराया हैं। (नकवी ने कहा, भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बिना दुल्हे के ‘बैंड, बाजा, बारात की तरह )

गत 17 जुलाई को शाहबेरी गांव में छह मंजिला इमारत गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में 24 लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपाधीक्षक (ग्रेटर नोएडा) अवनीश कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी डी पी श्रीवास्तव ने थाना बिसरख में रिपोर्ट दर्ज कराई है, कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित जमीन पर अवैध रूप से भवन निर्माण कराया जा रहा है। इस मामले में उन्होंने देव शर्मा, सुबोध नागर, अमित कुमार, सत्यवीर सिंह, डॉक्टर के के शर्मा, आभा शर्मा, अरविंद कुमार बत्स, शिव नरेश समेत 74 लोगों को नामित करते हुए धारा 228, 26,व 26 ए के तहत मामला दर्ज कराया है।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv