1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुजफ्फरपुर के जिस अस्पताल में चमकी बुखार से हुई 129 बच्चों की मौत वहां मिले 100 मानव कंकाल, मचा हड़कंप

मुजफ्फरपुर के जिस अस्पताल में चमकी बुखार से हुई 129 बच्चों की मौत वहां मिले 100 मानव कंकाल, जले हुए शव मिलने से मचा हड़कंप

बिहार के मुजफ्फरपुर में श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (SKMCH) के पिछे मानव कंकाल के अवशेष मिलने से हड़कंप मच गया है। इस मामले के बाद अस्पताल प्रशासन एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 23, 2019 8:07 IST
AES outbreak: Human skeletal remains found behind SKMCH in Muzaffarpur; probe ordered- India TV
Image Source : PTI AES outbreak: Human skeletal remains found behind SKMCH in Muzaffarpur; probe ordered

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) के पोस्टमॉर्टम खंड के निकट कचरे के ढेर में मानव कंकाल के अवशेष मिलने का मामला सामने आया है। चमकी बुखार से 129 से ज्यादा बच्चों की मौत को लेकर एसकेएमसीएच खबरों में है। अस्पताल के अधीक्षक सुनील कुमार शाही ने कहा कि लावारिस शवों का पोस्टमॉर्टम के बाद नियत समय में अंतिम संस्कार कर दिया जाता है। ये मानव कंकाल के ये अवशेष उस स्थान से मिले हैं जहां अंतिम संस्कार किए जाते हैं। लेकिन मैं मानता हूं कि यह काम बेहद मानवीय तरीके से होना चाहिए।

शाही ने कहा ,‘‘पोस्टमॉर्टम खंड अस्पताल से संबद्ध मेडिकल कॉलेज के प्रार्चाय के प्रशासनिक नियंत्रण में आता है। मैंने मामले की खोजबीन करने के लिए एक समिति गठित करने और प्रतिकारक कदम उठाने के लिए उनसे कहा है।’’ चमकी बुखार से बच्चों की मौतों के कारण महामारी जैसी स्थिति की कवरेज के लिए पहुंचे पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में शाही ने यह बात कही।

न्यूज चैनलों में अवशेषों की तस्वीरें दिखाई जाने के बाद जिला प्रशासन तत्काल हरकत में आया और अनुमंडल अधिकारी (पूर्व) कुंदन कुमार और पुलिस अधीक्षक (शहर) नीरज कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में पूछे जाने पर कहा,‘‘गहन जांच पूरी होने तक हम इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।’’ वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि शवों का अंतिम संस्कार ठीक ढंग से नहीं किया जाना लंबे समय से क्षेत्र की समस्या बनी हुई है। यहां आवारा कुत्तों को अधजले शवों पर झपटते देखा जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment