1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल प्रदेश में ब्यास नदी से रहें दूर, प्रशासन ने जारी की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश में ब्यास नदी से रहें दूर, प्रशासन ने जारी की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला प्रशासन ने एक परामर्श जारी कर स्थानीय लोगों और पर्यटकों से कहा है कि वे बढ़ते जलस्तर की वजह से ब्यास नदी से दूर रहें।

Bhasha Bhasha
Published on: May 06, 2019 19:23 IST
Administration release warning to maintain distance from...- India TV
Administration release warning to maintain distance from beas river

धर्मशाला (हिमाचल): हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला प्रशासन ने एक परामर्श जारी कर स्थानीय लोगों और पर्यटकों से कहा है कि वे बढ़ते जलस्तर की वजह से ब्यास नदी से दूर रहें। उपजिलाधिकारी, देहरा (कांगड़ा) धनवीर ठाकुर ने कहा कि बढ़ते जलस्तर की वजह से नदी पर बने पंडोह बांध के दरवाजों को किसी भी वक्त खोला जा सकता है और किसी भी दुर्घटना को टालने के लिए यह परामर्श जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि नदी के आसपास के इलाकों में चोटियों पर बर्फ पिघलने से जलस्तर बढ़ा है। उन्होंने कहा कि रक्कड, जसवाना, दादासिबा, हरीपुरा और प्रागपुर जैसे इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए चेतावनी जारी की गई है। चेतावनी में कहा गया है कि ब्यास नदी से दूरी बनाकर रखें, क्योंकि आसपास के इलाकों में चोटियों पर बर्फ पिघलने से जलस्तर बढ़ा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment