1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अधीर रंजन ने वित्त मंत्री को ‘निर्बला’ सीतारमण कहा तो मिला ऐसा जवाब

अधीर रंजन ने वित्त मंत्री को ‘निर्बला’ सीतारमण कहा तो मिला ऐसा जवाब

निर्मला सीतारमण ने कहा कि मुझे बताया गया है कि मैं सबसे खराब वित्त मंत्री हूं, वे मेरा कार्यकाल खत्म होने का इंतजार भी नहीं कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि कृपया मुझे और विचार दें, हम इस पर काम करेंगे। अगर कोई सरकार है जो सुनती है, तो वह पीएम मोदी की सरकार है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2019 19:25 IST
Nirmala Sitharaman- India TV
Image Source : PTI Union Minister Nirmala Sitharaman speaks in the Lok Sabha during the Winter Session of Parliament, in New Delhi

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लिए एक विवादित टिप्पणी की, उन्होंने कहा आपके लिए तो रिस्पेक्ट है लेकिन कभी-कभी सोचता हूं कि आपको निर्मला सीतारमण की जगह  ‘निर्बला’ सीतारमण कहना ठीक होगा या नहीं। इस बात का जवाब वित्त मंत्री ने खुद दिया।

उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि मैं सबसे खराब वित्त मंत्री हूं, वे मेरा कार्यकाल खत्म होने का इंतजार भी नहीं कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि कृपया मुझे और विचार दें, हम इस पर काम करेंगे। अगर कोई सरकार है जो सुनती है, तो वह पीएम मोदी की सरकार है।

वित्त मंत्री ने कहा कि मुझे संसद में कई नामों से बुलाया गया। अगर किसी के डीएनए में सवाल पूछना और जवाब दिए जाने से पहले भाग जाना है, तो यह किसी और पार्टी का है न कि हमारी पार्टी का। हमने हर बार आकर जवाब दिया है।

उन्होंंने कहा कि हमें बार-बार 'सूट-बूट की सरकार' कहा जाता है। हमें बताया गया है कि कॉर्पोरेट कर कम करने से केवल अमीर को मदद मिलती है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि कॉर्पोरेट कर कटौती कंपनी अधिनियम के अनुसार पंजीकृत सभी छोटे और बड़े व्यवसायों को मदद करती है।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि उज्ज्वला के तहत 8 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन मिले। आयुष्मान भारत के 68 लाख लाभार्थी कौन हैं? वे कौन 11 करोड़ लोग हैं जिनके घरों में शौचालय बने हैं? क्या वे किसी के 'दामाद या जीजा हैं?' हमारी पार्टी में जीजा नहीं हैं, हमारे पास केवल कार्यकर्ता हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13