1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. फर्जी भर्ती मामले में J&K बैंक के मुख्यालय में घंटों चली एसीबी की छापेमारी, बड़ी मात्रा में दस्‍तावेज जब्‍त

फर्जी भर्ती मामले में J&K बैंक के मुख्यालय में घंटों चली एसीबी की छापेमारी, बड़ी मात्रा में दस्‍तावेज जब्‍त

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने रविवार को यहां जम्मू एंड कश्मीर बैंक के श्रीनगर स्थित मुख्यालय पर छापेमारी पूरी कर ली है। बैंक में कथित फर्जी नियुक्तियों के मामले में जांच के तहत शनिवार को छापेमारी शुरू की गयी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2019 7:07 IST
J&K Bank- India TV
J&K Bank

श्रीनगर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने रविवार को यहां जम्मू एंड कश्मीर बैंक के श्रीनगर स्थित मुख्यालय पर छापेमारी पूरी कर ली है। बैंक में कथित फर्जी नियुक्तियों के मामले में जांच के तहत शनिवार को छापेमारी शुरू की गयी थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एसीबी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जम्मू एंड कश्मीर बैंक के परिसरों पर कल एसीबी द्वारा प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद तलाशी शुरू की थी जिसे आज (रविवार को) पूरा कर लिया गया।’’ उन्होंने कहा कि मामले में आगे जांच चल रही है। 

उन्होंने बताया,‘‘छापे के दौरान नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेज/आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। जांच चल रही है और आरोपियों/संदिग्धों से पूछताछ चलती रहेगी।’’ इससे पहले रविवार सुबह एसीबी के अधिकारी पुलिस के साथ यहां एम ए रोड स्थित बैंक के कॉर्पोरेट मुख्यालय पहुंचे और दूसरे दिन भी तलाशी जारी रखी। उन्होंने कहा कि एसीबी के अधिकारी पिछले कुछ बरसो में बैंक में की गयी नियुक्तियों के संबंध में फाइलें और दस्तावेज जांच रहे थे। 

एसीबी ने राज्य शासन द्वारा परवेज अहमद को बैंक के चेयरमेन पद से हटाये जाने के कुछ ही देर बाद बैंक के एम ए रोड स्थित मुख्यालय पर छापेमारी की थी। 

सरकार ने अहमद को हटाने और उनकी जगह आर के छिब्बर को अंतरिम चेयरमैन बनाने का आदेश दिया था। अधिकारियों ने कहा कि ब्यूरो, चेयरमैन के रूप में अहमद के कार्यकाल के दौरान राज्य में पिछली पीडीपी-भाजपा सरकार के समय कथित राजनीतिक हस्तक्षेप पर की गई लगभग 1200 नियुक्तियों का रिकॉर्ड खोज रहा है। 

उन्होंने कहा कि ब्यूरो ने बैंक में की गई अवैध और फर्जी नियुक्तियों पर एक लिखित शिकायत के आधार पर शनिवार को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसीबी प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू एंड कश्मीर बैंक के अधिकारियों के आपराधिक कदाचार के कृत्यों के खुलासे करने वाली शिकायत में आरोप सामने आये हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment