1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. LoC पर 1 महीने में पाकिस्तानी सेना के 8-10 सैनिक मारे गए, सीजफायर उलंघन पर भारत की जवाबी कार्रवाई का असर

LoC पर 1 महीने में पाकिस्तानी सेना के 8-10 सैनिक मारे गए, सीजफायर उलंघन पर भारत की जवाबी कार्रवाई का असर

हाल ही में पाकिस्तानी मीडिया ने नियंत्रण रेखा पर 2 सैनिकों की मौत की पुष्टि की थी और 5 सैनिकों की मौत की पुष्टि जुलाई की शुरुआत में की गई थी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2019 11:10 IST
About 10 Pakistani soldiers killed during one month - India TV
About 10 Pakistani soldiers killed during one month after Indian Army act tough against ceasefire violation on LoC

नई दिल्ली। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर उलंघन का नुकसान उसी को उठाना पड़ रहा है। सीजफायर उलंघन का भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है और भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पिछले 1 महीने के दौरान पाकिस्तानी सेना के 8-10 सैनिक मारे जा चुके हैं। पाकिस्तानी सैनिकों की मौत की पुष्टि हम नहीं बल्कि खुद पाकिस्तानी मीडिया कर रहा है।

हाल ही में पाकिस्तानी मीडिया ने नियंत्रण रेखा पर 2 सैनिकों की मौत की पुष्टि की थी और 5 सैनिकों की मौत की पुष्टि जुलाई की शुरुआत में की गई थी। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सिर्फ पाकिस्तानी सैनिक ही नहीं मारे गए हैं बल्कि उनके कई बंकर भी तबाह हुए हैं।

पाकिस्तान लगातार नियंत्रण रेखा पर सीज फायर का उलंघन कर रहा है, और भारतीय सेना भी उसको करार जवाब दे रही है, पिछले एक महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर के राजौरी, कुपवाड़ा और पुंछ सेक्टर में सीजफायर उलंघन के ज्यादा मामले देखने को मिले हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban