1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी से मुलाकात पर मीडिया को अभिजीत बनर्जी का जवाब, कहा-मोदी जी सब देख रहे हैं

पीएम मोदी से मुलाकात पर मीडिया को अभिजीत बनर्जी का जवाब, कहा-मोदी जी सब देख रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने बताया कि उनके और प्रधानमंत्री मोदी के बीच क्या मुलाकात हुई

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 22, 2019 15:44 IST
- India TV
Image Source : INDIA TV Abhijit Banerjee statement after meeting PM Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने बताया कि उनके और प्रधानमंत्री मोदी के बीच क्या मुलाकात हुई। अभिजीत बनर्जी ने बताया कि उन्हें पीएम मोदी के साथ मुलाकात का सौभाग्य प्राप्त हुआ, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुकालात के दौरान काफी समय दिया और भारत को लेकर अपने विचार के बारे में बातचीत की। अभिजीत बनर्जी ने बताया कि भारत को लेकर प्रधानमंत्री की सोच औरों से हटकर है।

प्रधानमंत्री के साथ अभिजीत बनर्जी की मुलाकात को लेकर एक प्रेस वार्ता में जब उनसे इसपर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की शुरुआत एक जोक से की और बताया कि कैसे मोदी विरोधी बातों के लिए मीडिया मुझे फंसाने की कोशिश में है, अभिजीत बनर्जी ने आगे कहा कि वह (प्रधानमंत्री मोदी) टेलिविजन देख रहे हैं, वे आप लोगों को भी देख रहे हैं वे जानते हैं कि आप क्या करने की कोशिश में हैं। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले प्रधानमंत्री से अपनी मुलाकात को लेकर अभिजीत बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ उनकी मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने बताया शासन व्यवस्था को लेकर अपनी सोच के बारे में बताया और यह भी बताया कि वे किस तरह से देश की ब्यूरोक्रेसी में सुधार की कोशिश कर रहे हैं ताकि ब्यूरोक्रेसी को जनता के प्रति ज्यादा उत्तरदायी बनाया जा सके और ब्यूरोक्रेसी असली जमीनी हकीकत पहुंचे। अभिजीत बनर्जी ने कहा कि भारत के लिए ऐसी ब्यूरोक्रेसी का होना बहुत जरूरी है जो जमीनी स्तर पर रहे और जमीनी स्तर पर जनता का जीवन सुधारने के लिए प्रोत्साहित रहे।    

भारतीय अमेरिकी अभिजीत बनर्जी और उनकी पत्नी एस्थर डुफ्लो को वर्ष 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिए जाने का ऐलान किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार उनकी पत्नी एस्थर डुफ्लो और अमेरिका के माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से दिया जाएगा। तीनों अर्थशास्त्रियों को यह पुरस्कार ‘वैश्विक स्तर पर गरीबी उन्मूलन के लिए किये गये कार्यों के लिये दिया जाएगा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13