1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘सरकारी स्कूलों के छात्रों के अभिभावकों का ‘ब्रेनवॉश’ करने का प्रयास कर रही है AAP’, BJP ने LG से कहा

‘सरकारी स्कूलों के छात्रों के अभिभावकों का ‘ब्रेनवॉश’ करने का प्रयास कर रही है AAP’, BJP ने LG से कहा

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर सरकारी स्कूलों में कथित रूप से सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा वितरित किये जा रहे पत्र के खिलाफ शिकायत की।

Bhasha Bhasha
Published on: June 21, 2019 21:05 IST
Arvind Kejriwal and other AAP leaders- India TV
Image Source : PTI Arvind Kejriwal and other AAP leaders

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर सरकारी स्कूलों में कथित रूप से सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा वितरित किये जा रहे पत्र के खिलाफ शिकायत की। इस कथित पत्र में विधानसभा चुनाव से पहले अभिभावकों से उनकी राजनीतिक पसंद के बारे में पूछा जा रहा है। हालांकि, दिल्ली सरकार ने पत्र को ‘‘फर्जी’’ करार दिया है और कहा कि इसके मूल स्रोत की जांच की जा रही है। 

गुप्ता ने बैजल को लिखे एक पत्र में कहा, ‘‘आप अपने स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता का मत-परिवर्तन (ब्रेनवॉश) करने में लिप्त है ताकि वे पार्टी के राजनीतिक दर्शन, दृष्टिकोण और उपलब्धियों के लिए प्रतिबद्ध हों। स्कूल प्रबंधन समितियों के सदस्य आप के नेता, विधायक और कार्यकर्ता है जिन्हें अभिभावकों को समझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है ताकि वे उन्हें आप के प्रति प्रभावित कर सके और वे भाजपा या कांग्रेस के प्रति समर्पित न हों।’’ 

दिल्ली के शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने कुछ समूहों द्वारा स्कूल प्रबंधन समितियों को वितरित किये जा रहे पत्रों को बृहस्पतिवार को ‘‘फर्जी’’ करार दिया था। डीओई निदेशक बिनय भूषण ने कहा कि संकट पैदा करने के लिए एक फर्जी पत्र वितरित किया जा रहा है और वे इसके मूल स्रोत की जांच कर रहे हैं। दिल्ली सरकार में सूत्रों ने बताया कि पत्र को ‘‘दुर्भावनापूर्ण इरादे’’ से स्कूल प्रबंधन समिति के कुछ समूहों के बीच वितरित किया गया है।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment