1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिवंगत किसान गजेंद्र के परिवार से मिले आप नेता

दिवंगत किसान गजेंद्र के परिवार से मिले आप नेता

दौसा (राजस्थान): राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) की रैली में पेड़ से फंदा लगाकर खुदकुशी करने वाले गजेंद्र सिंह के परिवार से मुलाकात करने के लिए आप नेता शुक्रवार को उनके घर पहुंचे।

IANS IANS
Published on: April 24, 2015 19:15 IST
दिवंगत किसान गजेंद्र...- India TV
दिवंगत किसान गजेंद्र के परिवार से मिले आप नेता

दौसा (राजस्थान): राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) की रैली में पेड़ से फंदा लगाकर खुदकुशी करने वाले गजेंद्र सिंह के परिवार से मुलाकात करने के लिए आप नेता शुक्रवार को उनके घर पहुंचे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विश्वासपात्र आप नेता संजय सिंह ने गजेंद्र के अंतिम संस्कार के एक दिन बाद उसके शोकाकुल परिवार से मुलाकात की।

गजेंद्र के परिजनों से मुलाकात के बाद संजय सिंह ने संवाददताओं से कहा कि उन्होंने दिल्ली सरकार से गजेंद्र के लिए शहीद का दर्जा और उसके परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

सिंह ने कहा, "मैं यब बात केजरीवाल तक पहुंचाऊंगा। मामले पर दिल्ली सरकार सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी।" उन्होंने हालांकि अन्य सवालों के जवाब देने से मना कर दिया।

आप नेताओं और पीड़ित गजेंद्र के परिजनों के बीच यह पहली मुलाकात थी। उल्लेखनीय है कि घटना के बाद पिछले दो दिनों से गजेंद्र का परिवार उसकी जान बचाने के लिए प्रयास न करने पर आप नेताओं पर हमला कर रहा था।

गजेंद्र ने बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ रैली में पेड़ से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

दिल्ली पुलिस ने आप के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पुलिस को पीड़ित को बचाने के लिए जाने से रोका। आप ने हालांकि पुलिस के आरोप को खारिज करते हुए उस पर तुरत कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। गजेंद्र को आप कार्यकर्ताओं ने ही अस्पताल पहुंचाया था।

इससे पहले शुक्रवार को केजरीवाल ने घटना की जानकारी के बाद भी भाषण देने पर माफी मांगी है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब गजेंद्र को पेड़ से उतारा गया था तो वह जिंदा था। उसे अस्पताल में मृत घोषित किया गया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13