1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हनीप्रीत के ‘स्टिंग’ में मंत्री और अफसर, राम रहीम के पास सबकी सीडी है?

हनीप्रीत के ‘स्टिंग’ में मंत्री और अफसर, राम रहीम के पास सबकी सीडी है?

खुफिया कैमरा राम रहीम के बटन पर लगा होता था। कभी वो छोटा सा सीक्रेट कैमरा राम रहीम के पॉकेट की जेब से सामने वाले को चुपचाप कैद कर रहा होता था...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 19, 2017 18:45 IST
ram rahim and honeypreet- India TV
ram rahim and honeypreet

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि राम रहीम अपने डेरे में बड़े-बडे लोगों का स्टिंग ऑपरेशन किया करता था। दावा किया जा रहा है कि राम रहीम ने अपने डेरे के हेडक्वार्टर को स्टिंग ऑपरेशन का सेंटर बना दिया था। स्टिंग ऑपरेशन के लिए राम रहीम ने कई स्पाई कैमरे यानी जासूसी कैमरे रखे हुए थे और वह इसका इस्तेमाल ब्लैकमेलिंग करने के लिए करता था। वायरल हो रही खबर में दावा किया जा रहा है कि राम रहीम स्पाई कैमरों के जरिये सारी ऑफ रिकॉर्ड बातचीतों को ऑन रिकॉर्ड करता था। दावा ये भी है कि राम रहीम जिस किसी भी मिनिस्टर, नेता या बड़े अफसर से सीक्रेट बातचीत करता था, उसे वो चोरी-छिपे खुफिया कैमरों से रिकॉर्ड कर लेता था।

बाबा के पास सफेदपोश के काले राज

दावा किया जा रहा है कि वो खुफिया कैमरा राम रहीम के बटन पर लगा होता था। कभी वो छोटा सा सीक्रेट कैमरा राम रहीम के पॉकेट की जेब से सामने वाले को चुपचाप कैद कर रहा होता था। कभी वो खुफिया कैमरा उस आसन पर होता था जिसमें बैठकर राम रहीम प्रवचन दिया करता था जहां पर बैठकर वो बड़ी-बड़ी बातें किया करता था।

बलात्कारी बाबा का ब्लैकमेल कांड

तो क्या राम रहीम के सीक्रेट मीटिंग रूम में खुफिया कैमरों की भरमार थी? हमारे चैनल इंडिया टीवी ने जब इस वायरल खबर की पड़ताल की तो पता चला कि सिरसा में राम रहीम के डेरे से पूरे पांच स्पाई कैमरे बरामद हुए हैं। सिरसा में राम रहीम के डेरे के हेडक्वार्टर को जब पुलिस और कोर्ट कमिश्नर ने खंगाला तो सीडी ही सीडी मिली हैं। मुमकिन हैं कि इन्हीं सीडी में नेताओं की सीडी, मंत्रियों की सीडी, बड़े अफसरों की सीडी और सेलिब्रिटीज की सीडी मिल जाएं।

दावा किया जा रहा है कि ये सारी सीडी उन्हीं खुफिया कैमरों से तैयार की गई हैं जिनका पूरा कंट्रोल राम रहीम के पास था। इन सीडी को राम रहीम ने दूसरों को ब्लैकमेल करने के लिए भी बनाया तो खुद को बचाने का हथियार भी बनाया।

आखिर स्टिंग करवाने के पीछे राम रहीम के मंसूबे क्या थे?

ये खबर तो पक्की है कि कोर्ट कमिश्नर ने राम रहीम के डेरे के एक-एक सामान को खंगाला। एक-एक चीज़ की बारीकी सी तलाशी ली तभी वहां से स्पाई कैमरे भी मिले। कोर्ट कमिश्नर एकेएस पवार ने अपनी रिपोर्ट 15 नवंबर को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट को सौंप दी है। डेरे की ये सेनिटाइजेशन रिपोर्ट सीलबंद है लेकिन  सोशल मीडिया पर उस रिपोर्ट के कुछ हिस्से पता चलने का दावा किया जा रहा है। कोर्ट कमिश्नर द्वारा तैयार की गई डेरे की सेनिटाइजेशन रिपोर्ट में राम रहीम के डेरे में कई स्पाई कैमरे, 166 सीडीज, सौ से ज्यादा पेन ड्राइव, करीब सवा सौ हार्ड डिस्क, 17 लैपटॉप और 9 कंप्यूटर  बरामद किए गए हैं। राम रहीम के राजदारों की बात से भी लग रहा है कि स्टिंग के इस खेल में बड़ी-बड़ी मछलियां फंस सकती हैं। डेरे में खुफिया कैमरों की मौजूदगी ने राम रहीम की करतूतों को लेकर और ज्यादा संदेह बढ़ा दिया है...जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं।

वायरल हो रही ख़बर में हमारी पड़ताल में एक बार तो सच साबित हुई है कि राम रहीम के डेरे से स्पाई कैमरे, कई सीडीज, कई पेन ड्राइव, लैपटॉप और कंप्यूटर मिले हैं। वायरल खबर की हमारी तहकीकात में इस बात की भी पुष्टि हुई है कि डेरे को खंगालने में कई हार्ड डिस्क भी मिली हैं लेकिन राम रहीम के डेरे से जब्त सीडीज में, उन पेन ड्राइव में, उन लैपटॉप और कम्प्यूटर में किसी नेता के, किसी मिनिस्टर के, किसी अफसर के वीडियो हैं, ये दावा सही साबित नहीं हुआ। सोशल मीडिया में वायरल हो रही खबर में ये दावा झूठा साबित हुआ कि राम रहीम की हार्ड डिस्क से मिले वीडियो में कई बड़े नेता बेकनाब हुए हैं क्योंकि अभी कोर्ट कमिश्नर की सेनिटाइजेशन रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं हुई है। कोर्ट कमिश्नर पंवार ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में सीलबंद रूप से जमा कराया है यानी पूरी सच्चाई सामने आने में अभी वक्त है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment