1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आजम खान के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, सेना के खिलाफ टिप्पणी का मामला

आजम खान के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, सेना के खिलाफ टिप्पणी का मामला

भारतीय सेना के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान के खिलाफ बिजनौर के चांदपुर पुलिस थाने में राजद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 01, 2017 18:28 IST
Azam khan- India TV
Azam khan

मेरठ: भारतीय सेना के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान के खिलाफ बिजनौर के चांदपुर पुलिस थाने में राजद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। चांदपुर पुलिस थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के प्रान्त मंत्री अनिल पांडे की तहरीर के आधार पर आजम खान के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 124 (क), 131 (क), 131 तथा 505 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

 
इधर मेरठ में भी भारतीय सेना के संबंध में दिए गए बयान को लेकर बजरंग दल के स्थानीय नेताओं ने आजम खान के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिए शहर के थाना सदर बाजार पुलिस थाने में तहरीर दी है। थाना सदर बाजार पुलिस के अनुसार, बजरंग दल के क्षेत्रीय मंत्री सचिन कंसल की ओर से दी गई इस तहरीर में कहा गया है कि आजम खान ने सेना का ही नहीं बल्कि देश का अपमान किया है। ऐसे नेता को गिरफ्तार करने में देरी नहीं करनी चाहिए। 

सदर बाजार पुलिस के अनुसार तहरीर के आधार पर आवश्यक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। बजरंग दल के क्षेत्रीय मंत्री सचिन कंसल की अगुवाई में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा आज आजम खां की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर सदर बाजार क्षेत्र में आजम खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा उनका पुतला भी फूंका। 

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment