1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल: रैट फीवर से अब तक 9 लोगों की मौत, राज्य में हाई अलर्ट

केरल: रैट फीवर से अब तक 9 लोगों की मौत, राज्य में हाई अलर्ट

भीषण बाढ़ से उबर रहे केरल में सोमवार को रैट फीवर से 2 और लोगों की मौत होने से पिछले तीन दिनों में इससे मरने वालों की संख्या नौ हो गई है।

IANS IANS
Published on: September 03, 2018 23:18 IST
9 deaths confirmed due to 'rat fever' in Kerala floods, high alert | PTI Representational- India TV
9 deaths confirmed due to 'rat fever' in Kerala floods, high alert | PTI Representational

कोझिकोड: भीषण बाढ़ से उबर रहे केरल में सोमवार को रैट फीवर से 2 और लोगों की मौत होने से पिछले तीन दिनों में इससे मरने वालों की संख्या नौ हो गई है। इसे देखते हुए राज्य में तीन हफ्ते के लिए हाई अलर्ट लागू कर दिया गया है। कोझिकोड और पथानमतिट्टा जिलों में 71 और लोगों में इस बीमारी के लक्षण मिले हैं। यह बीमारी जानवरों से इंसानों में फैलती है और बाढ़ के दौरान इसका खतरा बढ़ जाता है।

कासरगोड जिले को छोड़कर बारिश और बाढ़ से राज्य के अन्य सभी 13 जिले प्रभावित हुए हैं। राज्य में लगभग 20 लाख लोग बाढ़ के पानी के संपर्क में आए हैं जिसके कारण सरकार को इन लोगों से जरूरी उपचारात्मक कदम उठाने के लिए कहना पड़ा है। स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने एक समीक्षा बैठक संबोधित करने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि केरल में अगले तीन सप्ताह तक हाई अलर्ट रहेगा।

उन्होंने कहा, ‘घबराने की कोई जरूरत नहीं है। ऐसे मामले बाढ़ के कारण बढ़ गए हैं। कई दिशा-निर्देश जारी होने के बावजूद लोग अनसुना कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में जरूरी दवाओं का भंडारण कर दिया गया है। कोझिकोड में इसके सबसे ज्यादा मामले पाए जाने के बाद कोझिकोड मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इसके लिए औरों से अलग एक पृथक वार्ड खोल दिया गया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban