1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राफेल डील को लेकर 8 साल की बच्ची का वीडियो वायरल, 50,000 से ज्यादा व्यूज़

राफेल डील को लेकर 8 साल की बच्ची का वीडियो वायरल, 50,000 से ज्यादा व्यूज़

ट्वीटर पर राफेल मुद्दे पर एक बच्ची का पोस्ट सुर्खिया बटोर रहा है जिसमें वह यूपीए सरकार के दौरान की राफेल की कीमत और एनडीए सरकार के समय राफेल के कीमत का अंतर ज्योमेट्री बॉक्स के जरिए रोचक तरीके से समझा रही है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Jan 2019, 5:09 PM IST]
Watch: 8-year-old's pencil box analogy to explain rafale...- India TV
Watch: 8-year-old's pencil box analogy to explain rafale deal to Rahul Gandhi

नई दिल्ली: ट्वीटर पर राफेल मुद्दे पर एक बच्ची का पोस्ट सुर्खिया बटोर रहा है जिसमें वह यूपीए सरकार के दौरान की राफेल की कीमत और एनडीए सरकार के समय राफेल के कीमत का अंतर ज्योमेट्री बॉक्स के जरिए रोचक तरीके से समझा रही है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए इस बच्ची का धन्यवाद दिया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि इसे पोस्ट करने का शुक्रिया। मेरा इस स्मार्ट युवा बच्ची को लड़ाकू विमान राफेल मामले में रुचि लेने के लिए मेरा विशेष धन्यवाद। यह भारतीय वायुसेना के एक प्रशिक्षित फाइटर पायलट के रूप में उड़ान भरे इसके लिए मेरी शुभकामनाएं है।

इस वीडियो में बच्ची ने कहा हैं कि मैं राफेल मुद्दे को आसान तरीके से समझाना चाहती हूं। यह ज्योमेट्री बॉक्स राहुल गांधी का है जो खाली है और इसकी कीमत 720 करोड़ रुपए है। दूसरा ज्योमेट्री बॉक्स (राफेल) मोदी जी का है जो कि अंतर से अत्याधुनिक हथियारों से लैस है। इसकी कीमत 1600 करोड़ रुपए है। राहुल गांधी जी को इतनी बात समझ में नहीं आ रही है कि जिस दाम की वह बात कर रहे हैं वह विमान की ​देसी कीमत है जबकि मोदी जी की कीमत हथियारयुक्त राफेल की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राफेल डील को लेकर 8 साल की बच्ची का वीडियो वायरल, 50,000 से ज्यादा व्यूज़
Write a comment
the-accidental-pm-300x100