1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर सुरत्राबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर सुरत्राबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में तेलंगाना सीमा पर शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में 6 महिला और 2 पुरुष नक्सली मारे गए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:27 Apr 2018, 7:02 PM IST]
Representational image- India TV
Representational image

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में तेलंगाना सीमा पर शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में 6 महिला और 2 पुरुष नक्सली मारे गए। ईरमिडी थाना क्षेत्र से 13 किलोमीटर दूर छत्तीसगढ़ डीआरजी और तेलंगाना ग्रे हाउंड्स के जवानों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर इन नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस महानिदेशक (नक्सल ऑपरेशन) डी.एम. अवस्थी ने प्रेसवार्ता में कहा कि इस मुठभेड़ में एयरफोर्स का सहयोग महत्वपूर्ण रहा। घटनास्थल पर जाकर आठों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए और भारी मात्रा ने विस्फोटक सामग्री जब्त की गई। 

अवस्थी ने कहा कि मुठभेड़ में तेलंगाना ग्रे हाउंड्स, एसटीएफ, डीआरजी, सीआरपीएफ और कोबरा के जवानों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। इस संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों से एसएलआर 303, रिवॉल्वर, 4 एसबीबीएल, 6 राकेट लांचर, 3 एचई ग्रेनेड, 10 बैग और 4 वर्दियां जब्त की गईं। 

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ कोर नक्सल इलाके के पहाड़ों पर 2 घंटे से ज्यादा समय तक चली। एयरफोर्स ने 8 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं, जिनकी शिनाख्त अभी की जानी है। इनमें से कुछ इनामी नक्सली भी हो सकते हैं। इलाके में सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान लगातार चल रह है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर सुरत्राबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर
Write a comment