1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुई मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर, दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुई मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर, दो जवान शहीद

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने इस मुठभेड़ में अभी तक आठ नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गये।

Bhasha Bhasha
Published on: November 26, 2018 14:08 IST
8 Naxals killed and 2 security person martyred in Chhattisgarh Sukma - India TV
8 Naxals killed and 2 security person martyred in Chhattisgarh Sukma 

रायपुर छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं इस घटना में दो पुलिस जवान भी शहीद हो गये हैं। राज्य में नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने सोमवार को बताया कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलंगाना सीमा के करीब पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान ‘प्रहार चार’ के दौरान आठ नक्सलियों को मार गिराया। 

इस घटना में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गये। अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। इस अभियान को ‘प्रहार चार’ का नाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि दल जब किस्टाराम थाना क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने इस मुठभेड़ में अभी तक आठ नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गये। अवस्थी ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है तथा क्षेत्र में अब भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment