1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार: नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, 5 घायल

बिहार: नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत, 5 घायल

8 killed by lightning in Bihar Nawada: बिहार के नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 7 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 बच्चों के घायल होने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 19, 2019 18:03 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
Image Source : INDIA TV प्रतीकात्मक तस्वीर

8 killed by lightning in Bihar Nawada: बिहार के नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 7 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 बच्चों के घायल होने की खबर है। यह घटना काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव की है। जानकारी के मुताबिक सभी लोग बारिश से बचने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे खड़े थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से इन लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले कुछ हफ्तों से हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पहले भी ऐसी घटनाओं में लोग मारे जा चुके हैं। समय-समय पर प्रदेश सरकार की तरफ से मौसम को पहले ही अलर्ट भी जारी किया जाता है। लेकिन आज हुई घटना काफी ह्ृदयविदार घटना है। मरनेवालों में ज्यादातर बच्चे हैं और ये बारिश से बचने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे खड़े हुए थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment