1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Video: क्लासरूम के कूलर से मासूम की मौत किसके भरोसे बच्चों को भेजें स्कूल?

Video: क्लासरूम के कूलर से मासूम की मौत किसके भरोसे बच्चों को भेजें स्कूल?

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक प्राइवेट स्कूल की लापरवाही की वजह से 7 साल के मासूम की जान चली गई। दूसरी क्लास में पढ़ने वाले हर्षिल को वाटर कूलर से करंट लगा और कुछ

India TV News Desk [Updated:29 Mar 2016, 10:47 PM IST]
child- India TV
child

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक प्राइवेट स्कूल की लापरवाही की वजह से 7 साल के मासूम की जान चली गई। दूसरी क्लास में पढ़ने वाले हर्षिल को वाटर कूलर से करंट लगा और कुछ देर बाद उसकी जान चली गई। स्कूल की लापरवाही की कीमत इस बच्चे को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। हर्षिल के परिवारवाले इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

अहमदाबाद के डी पी हाईस्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले हर्षिल को वाटर कूल से करंट लगा और उसकी मौत हो गई। दिन में करीब ढाई बजे हर्षिल पानी पीने वाटर कूलर के पास पहुंचा, जैसे ही उसने गिलास उठाया वैसे ही उसको जोर का झटका लगा और वो जमीन पर गिर पड़ा। उस असपताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका।

हर्षिल को करंट लगने से 5 मिनट पहले एक बच्ची को भी बिजली का झटका लगा था। उसने इसकी शिकायत भी की थी लेकिन स्कूल ने इसपर लापरवाही बरती। घरवालों के मुताबिक हर्षिल को करीब ढाई बजे करंट लगा जबकि स्कूल प्रशासन ने उन्हें इस बात की जानकारी शाम को पांच बजे दी। स्कूल की तरफ से पहले ये कहा गया कि हर्षिल को करंट लगा है लेकिन बाद में कहा जाने लगा कि उसकी मौत पुरानी बीमारी की वजह से हुई है।

सात साल के बच्चे की मौत जब स्कूल के प्रिंसिपल से सवाल पूछे गए तो  वो पल्ला झाड़ते नजर आए। पुलिस फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाकर मामले की जांच कर रही है।

देखे वीडियो-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Video: क्लासरूम के कूलर से मासूम की मौत किसके भरोसे बच्चों को भेजें स्कूल?
Write a comment